साइबर क्राइम: कोयंबटूर की एक महिला शिक्षक ने 15 लाख रुपये ठगे

कोयंबटूर की एक महिला शिक्षक ने 15 लाख रुपये ठगे

 कोयंबटूर की एक महिला शिक्षक ने 15 लाख रुपये ठगे

23 अगस्त, चेन्नई (आईएएनएस) जालसाजों ने कोयंबटूर में एक निजी स्कूल के शिक्षक से 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। कोयंबटूर साइबर पुलिस ने निजी स्कूल में शिक्षक मलाथी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि एक बाहरी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती की। जालसाज ने क्लिंटन को परिचय दिया, जो एक प्रीमियम कार सर्विस शोरूम में वरिष्ठ प्रबंधक था लंदन में।

ठग ने मैलाथी को बताया कि उसने उसे हवाई अड्डे से महंगे उपहार भेजे हैं। महिला को इसके बाद एक व्यक्ति का फोन आया, जो नेसीमा शुल्क विभाग से था। उसने उसे बताया कि उसे विदेश से एक उपहार मिला है, जिसे हवाई अड्डे से लेने के लिए सीमा शुल्क देना होगा। फिर उसने अपने गहने गिरवी रखकर पैसे को हस्तांतरित कर दिया. इसके बाद, उसने जालसाज को पकड़ने के लिए किए गए सभी प्रयास विफल रहे। मैलाथी ने कोयंबटूर साइबर पुलिस को शिकायत दी, जिसके बाद जांच शुरू हो गई है।

“ऑनलाइन धोखाधड़ी और धोखाधड़ी के मामले दैनिक आधार पर सामने आने के बाद भी, लोग अभी भी ऐसे जाल में फंस रहे हैं और अपनी मेहनत की कमाई खो रहे हैं,” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस से बात करते हुए कहा। लोगों में पर्याप्त जागरूकता पैदा की जानी चाहिए।「

 

Reported by Lucky Kumari

 

साइबर क्राइम: कोयंबटूर की एक महिला शिक्षक ने 15 लाख रुपये ठगे