सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बीच किया हवाई सर्वेक्षण

बिहार में बाढ़ से त्राहिमाम के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का एरियल सर्वे किया। हेलिकॉप्टर के जरिए मुख्यमंत्री ने राज्य में बाढ़ का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बाढ़ के कारण 16 जिलों के करीब चार लाख लोग प्रभावित हो गए हैं। बाढ़ से हाहाकार की स्थिति बन गई है। जिला प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं लेकिन वह नाकाफी साबित हो रहे हैं।सरकार द्वारा प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए तमाम तरह की मदद पहुंचाई जा रही है लेकिन बड़े स्तर पर राहत और बचाव कार्य चलाने की जरुरत है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को खुद अधिकारियों के साथ हवाई सर्वे किया और हालात की जानकारी ली। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री विजय चौधरी, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत,मुख्यमंत्री के सलाहकार दीपक कुमार मौजूद थे। बीते 20 सितंबर को भी मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया था और अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किए थे।

 

सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बीच किया हवाई सर्वेक्षण
Comments (0)
Add Comment