सीएम नीतीश से भी बड़े पलटीमार निकले मंत्री बिजेन्द्र यादव

बिहार की सियासत में अगर पलटी मारने की चर्चा होती है तो सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा सामने आता है। विपक्ष में चाहे आरजेडी हो या बीजेपी दोनों ही दलों के नेता नीतीश कुमार को पलटीमार की उपाधि से नवाज चुके हैं लेकिन आज हुए वाक्ये ने साबित कर दिया कि बिहार की सियासत में मंत्री बिजेन्द्र यादव सीएम नीतीश से भी बड़े पलटीमार निकले हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने सोमवार को पटना में बड़ी बैठक बुलाई थी। जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में आगामी चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति क्या होगी, संगठन के साथियों के साथ उस पर मंथन होना था लेकिन, बैठक से ठीक पहले बखेड़ा हो गया।

बैठक में शामिल होने पहुंचे जेडीयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव जेडीयू दफ्तर में लगे पोस्टर में अपनी तस्वीर नहीं देखकर भड़क गए और बहिष्कार कर वहां से निकल गए। इस घटना के बाद जेडीयू के अंदर खलबली मच गई। पार्टी दफ्तर आए जदयू के सीनियर लीडर और सरकार में उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा किमैं जनता दल में नहीं हूं।”मुझे तो समझ नहीं आ रहा है की मुझे क्यों बुलाया गया हैजब मैं पार्टी का मेंबर ही नहीं हूं तो क्या फायदा बुलाने का। इसके बाद वह आगे बढ़ गए।

पार्टी के बड़े लीडर के इस बयान से बिहार की सियासत में खलबली मच गई। इसी बीच तेजस्वी यादव का भी बयान आ गया और उन्होंने कहा कि बिजेन्द्र यादव को किसी बात से तकलीफ हुई होगी इसलिए ऐसा बयान दे रहे हैं। बिजेन्द्र यादव के बयान के बाद कयास तेज हो गई कि वह जेडीयू छोड़ने वाले हैं लेकिन बाद में बिजेन्द्र यादव फिर से मीडिया के सामने आए और कहा कि यह सब अफवाह वाली बातें, मैंने तो मजाक किया था

सीएम नीतीश से भी बड़े पलटीमार निकले मंत्री बिजेन्द्र यादव
Comments (0)
Add Comment