सीएम ने किया एलान,बाढ़ प्रभावित लोगों को मिलेगी सात हजार अनुदान की राशि

बिहार में एक दर्जन से अधिक जिले बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ प्रभावित जिलों में जिला प्रशासन की तरफ से तमाम तरह से राहत कार्य चलाए जा रहे हैं। खुद मुख्यमंत्री बाढ़ को लेकर एक्शन में हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। दरभंगा पहुंचे सीएम नीतीश ने बड़ा एलान किया है और कहा है कि दशहरा से पहले बाढ़ पीड़ितों को सरकार सात-सात हजार रुपए की आर्थिक मदद देगी।

बिहार में बाढ़ को लेकर हो रही सियासत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को दरभंगा पहुंचे, जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री राहत शिविरों में पहुंचे और एक-एक चीज की जानकारी ली। उन्होंने पोलो मैदान स्थित इंडोर स्टेडियम में बाढ़ राहत फूड पैकेजिंग सेंटर का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

फूड पैकेटिंग केंद्र का निरीक्षण करने के बाद सीएम नीतीश ने बिरौल अनुमंडल के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया।सर्वेक्षण के बाद सीएम बिरौल अनुमंडल के फोरा गाछी स्थित हेलीपैड से पुनौच गांव के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने पुनौच गांव में समुदाय किचन का निरीक्षण किया और सभी चीजों की जानकारी ली।

सीएम ने एलान किया है कि दुर्गा पूजा से पहले सभी बाढ़ प्रभावित लोगों को सात-सात हजार अनुदान की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके बैंक खातों में भेज दिए जाएंगे। बिहार सरकार के मंत्री मदन साहनी ने इसकी पुष्टि की है। 9 अक्तूबर को पटना से लगभग 48000 बाढ़ पीड़ित के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

बाढ़ प्रभावित लोगों को मिलेगी सात हजार अनुदान की राशिसीएम ने किया एलान
Comments (0)
Add Comment