स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जारी हैं, सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से ड्रेस में अभ्यास किया

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जारी हैं,

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जारी हैं, 

स्वतंत्रता दिवस में सिर्फ दो दिन बचे हैं, इसलिए तैयारियां भी अंतिम चरण में हैं। आज दिल्ली के लालकिले पर पूरे ड्रेस में सुरक्षाबलों ने रिहर्सल की।

भारतीय वायुसेना के एलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर्स ने अभ्यास कर रहे जवानों पर फूल चढ़ाए। “मेरी माटी, मेरा देश” अभियान का उद्घाटन ,

भारत मंगलवार को 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर लालकिले से देश को संबोधित करेंगे। स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान शुरू किया है। यह कैंपेन देश के बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करने के लिए है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत देश भर में अमर शहीदों की याद में कार्यक्रम होंगे। देश भर में लाखों गांवों में अमर शहीदों की याद में शिलालेख भी बनाए जाएंगे।

प्रत्येक घर में तिरंगा अभियान ,  प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत देश भर में अमृत कलश यात्रा भी होगी। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आह्वान किया कि वे 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चलने वाले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हों। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय ध्वज आजादी और देश की एकता का प्रतीक है और लोगों से अपील की कि वे हर घर पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर डालें और उन्हें तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड करें। लालकिले पर प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय ध्वज फहराते समय देश भर से लगभग 1800 विशेष अतिथि उपस्थित होंगे।

 

Reported by Lucky Kumari

 

सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से ड्रेस में अभ्यास कियास्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जारी हैं