हमास को लेकर आपस में भीड़ गए JDU और RJD के नेता

बिहार विधानसभा के राजद विधायक ने अपना आप खो डाला। जब उनसे पत्रकारों ने यह सवाल किया कि क्या हमास आतंकी संगठन है या नहीं तो कह डाला कि – मुझे तो आप ही सबसे बड़े आतंकी लगते हैं। आप आतंकी है या नहीं हमको तो यही लगता है कि आप आतंकी है।

दरअसल, राजद के रफीगंज विधायक मो. नेहालुद्दीन से बिहार विधानसभा पार्टिकों के बाहर पत्रकारों के यह सवाल किया कि आप गाजा में मारे गए लोगों के लिए शोक सभा का आयोजित करने की बात करते हैं तो अधिक महत्व नहीं जाता है। इसके बाद इसके जवाब में उन्होंने कहा कि – हमलोग अपनी मांग रख रहे थे। उसके बाद उनसे यह सवाल किया गया कि हमास आतंकी संगठन है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि – हम हमास की बात नहीं कर रहे फिलिस्तीन की बात कर रहे हैं। वहां लोग मारे गए मणिपुर में लोग मारे गए इसको लेकर हमलोग ने शोक सभा की मांग की। उसके बाद जब यह सवाल किया गया कि इसको लेकर जदयू नाराज है तो उन्होंने कहा कि – इस बारे में हम नहीं जानते हैं।

उसके बाद जान राजद विधायक ने कहा गया कि जदयू वालों का कहना है कि इन लोगों पर देशद्रोह का मुक़दमा चलना चाहिए तो राजद विधायक आग बबूला हो गए और पत्रकारों के तरफ ऊँगली दिखाते हुए कहा कि – ये आरोप आपलोग लगा रहे हैं। जदयू वाले नहीं लगा रहे हैं। उनकी बात मैंने सुना ही नहीं तो कैसे मान लूं।

उसके बाद जब पत्रकारों ने यह सवाल किया कि – क्या हमास आतंकी संगठन है तो उन्होंने कहा कि -आप आतंकी है या नहीं हमको तो आप ही लग रहे है आतंकी। हम किसी को नहीं मानते हैं आतंकी संगठन।यदि हमने सदन में बात रखी तो क्या हो गया तो इतना बड़ा मुद्दा बना रहे हैं आप लोग।

  • report by Ananya Sahay 
हमास को लेकर आपस में भीड़ गए JDU और RJD के नेता