1 महीने में 6 लाख रुपये कैसे कमाए..। SDM ज्योति मौर्य से पूछताछ होगी

1 महीने में 6 लाख रुपये कैसे कमाए..।

257

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

1 महीने में 6 लाख रुपये कैसे कमाए..। 

क्या SDM ज्योति मौर्य ने कर ली मनीष दुबे से शादी? पति आलोक के सामने बैठाकर  होगी पूछताछ - Has SDM Jyoti Maurya married Manish Dubey Sitting in front of  husband Alok

उत्तर प्रदेश में एसडीएम ज्योति मौर्य की चुनौती कम नहीं होती लगती। ज्योति की संपत्ति का विवरण जांच कमेटी को भेजा गया है। उनसे संपत्ति, वाहन और बैंक खातों की जानकारी जांच कमेटी ने मांगी है। अब जांच कमेटी ज्योति से वीडियो कैमरे की निगरानी में पूछताछ करेगी।

ज्योति मौर्य के पति आलोक कुमार ने आरोप लगाया है कि वह अपने पद का दुरुपयोग करके कई अवैध सौदे किए हैं। उन पैसे से कई क्षेत्रों में निवेश किया गया है। यही नहीं, बहुत से घर, प्लॉट और फ्लैट हैं। आलोक मौर्य ने इन सबूतों को प्रस्तुत किया है। ज्योति ने किस अधिकारी से कितने पैसे खर्च किए हैं, उसकी सूची भी आलोक ने दी है।

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

ज्योति मौर्य को नोटिस देकर जांच कमेटी पूछताछ करेगी। 2019 और 2021 के बीच ज्योति मौर्य जिला कौशांबी में पदस्थ थीं। इस दौरान जांच कमेटी को उनकी एक डायरी भी दी गई है, जिसमें पूरा रिकॉर्ड है। जिसमें सिर्फ एक महीने में छह लाख रुपये कैसे कमाए गए हैं, इसकी जानकारी भी दी गई है। उस डायरी में यह भी लिखा है कि मार्केटिंग इंस्पेक्टर को 16 हजार रुपये और सप्लाई इंस्पेक्टर को हर महीने ₹15000 मिलते हैं। अब ज्योति से जांच कमेटी नोटिस जारी कर लंबी पूछताछ करेगी। सवालों की एक सूची भी बनाई गई है। भ्रष्टाचार में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है। ज्योति और आलोक दोनों से पूछताछ की जानी चाहिए। पहले उन्हें अलग-अलग बैठाकर जांच और पूछताछ की जा सकती है।

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने सौंपी डायरी में 33 करोड़ रुपये से अधिक के सौदे का विवरण है। जांच कमेटी ने लखनऊ के विभिन्न कार्यालयों से भी दस्तावेज प्राप्त किए हैं। मंडलायुक्त प्रयागराज ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। जांच कमेटी को 15 दिनों के अंदर अध्ययन पूरा करना होगा। ज्योति और आलोक की शादी 2010 में हुई।

ज्योति मौर्य वाराणसी में रहती हैं। 2010 में उनकी बछवल आलोक मौर्य की शादी हुई। 2015 में दोनों ने दो बेटियां जन्म दीं। ज्योति मौर्य ने 2016 में पीसीएस परीक्षा पास की। मौर्य दंपति फिलहाल विवाद कर रहे हैं। ज्योति मौर्य ने पति आलोक और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज करवाया है। फिर भी दोनों का मुकदमा कोर्ट में है।

आलोक की चुनौती भी बढ़ी ,  आलोक मौर्य भी परेशान हो रहे हैं। ज्योति और आलोक की भाभी शुभ्रा मौर्य ने भी देवर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसमें दावा किया गया है कि वे शादी के बाद से दहेज के लिए पीड़ित रहे हैं। ससुराल के पैसे के लिए मारपीट की। कई बार पुलिस को बताया। बीते दिनों सोशल मीडिया पर अपनी पीड़ा व्यक्त की। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और मामला दर्ज किया।

Reported By Lucky Kumari

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More