2023 विधानसभा चुनाव में ओबीसी समुदाय को साधने के लिए बीजेपी ने बड़ी रणनीति बनाई है. प्रधानमंत्री मोदी आज विश्वकर्मा योजना पर चर्चा के लिए बैठक करेंगे.

बीजेपी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है और ओबीसी समुदाय से समर्थन हासिल करने की भी कोशिश कर रही है. आज के एपिसोड में विश्वकर्मा योजना पर चर्चा होगी.

बीजेपी पार्टी ओबीसी कहे जाने वाले एक समूह को चुनाव में साधने के लिए बड़ी योजना बना रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विश्वकर्मा नामक योजना के बारे में बात करने के लिए भाजपा के ओबीसी मोर्चा नामक एक समूह के साथ बैठक करेंगे। आगामी चुनावों में सरकार चुनने में मदद करने के लिए ओबीसी वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। बिहार में हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक ये लोगों का सबसे बड़ा समूह है और जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां ओबीसी की संख्या बहुत ज्यादा है. इसलिए, हर पार्टी चाहती है कि ओबीसी उनका समर्थन करें।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘विश्वकर्मा’ को लेकर बीजेपी मुख्यालय एक्सटेंशन में अहम बैठक होगी. बीजेपी ओबीसी मोर्चे के नेता, केंद्रीय मंत्री समेत कई नेता इसमें शिरकत करेंगे. 5 विधानसभा और 2024 लोकसभा चुनाव में ओबीसी समाज को साधने को लेकर बीजेपी मेगा प्लान बना रही है.

शाहजहाँ के फायदे जान लें कि आज बीजेपी मुख्यालय में शेयरधारकों की नियुक्ति होगी। इस कैबिनेट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. अमित शाह खुद ट्रेडमार्क योजना से मिलने वाले अध्ययन के बारे में। ऐसा माना जा रहा है कि अगर बीजेपी सोलोमन वोटर्स साधन में शामिल हो जाते हैं तो उन्हें विधानसभा और विधानसभा चुनाव में बड़ा फायदा हो सकता है।

कब होगा विधानसभा चुनाव? वैज्ञानिक है कि 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का आज ऐलान होगा। चुनाव आयोग आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस का स्वागत। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नवंबर और दिसंबर के महीने में चुनाव कराया जा सकता है। 1-2 स्टेज में इन सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव की संभावना है।

bjpBoxing