बाबा बालकनाथ ने दे दिया इस्तीफा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे भले ही 3 दिसंबर को घोषित हो गए हैं। पांच दिन बीत जाने के बाद भी बीजेपी ने अब तक मुख्यमंत्री के नाम का एलान नहीं किया है। इस बीच राजस्थान में सीएम पद के दावेदारों में एक नाम बाबा बालकनाथ का भी लिया जा रहा है। ऐसे में अब सीएम पद के नाम को लेकर चल रही चर्चाओं को बाबा बालकनाथ ने खारिज कर दिया है।

बाबा बालकनाथ ने लिखा- पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया। चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजरअंदाज करें। मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है। हालांकि, सीएम पद के नाम पर अंतिम फैसला बीजेपी हाईकमान करेगा।

नवनिर्वाचित विधायक बाबा बालकनाथ ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान के साथ ही तीन राज्यों में सीएम के नाम की चर्चा चल रही है। इनमें बाबा बालकनाथ का नाम भी शामिल है। बाबा बालकनाथ के संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अब चर्चा का बाजार एक बार फिर गरम हो गया था।  इस्तीफे के बाद एक बात तो तय हो गई है कि वो अब राजस्थान विधानसभा में मौजूद रहेंगे।

बाबा बालकनाथ साल 2019 में अलवर लोकसभा से सांसद बने थे। हाल ही में संपन्न हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में बाबा बालकनाथ ने तिजारा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है। बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद सीएम पद की रेस में उनका नाम भी लिया जा रहा है।

बाबा बालकनाथ ने दे दिया इस्तीफा