दो दिन बाद शहरों के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की आएगी कमी

बादलों की आवा-जाही से पटना सहित दस शहरों के अधिकतम तापमान में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई। पटना, गया सहित उत्तर पश्चिमी बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार के जिलों में इसका ज्यादा असर दिखा। पटना में सुबह के बाद दिन में भी मध्यम कोहरे की स्थिति बनी रही।  राज्यभर में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

शुक्रवार को बिहार में सबसे अधिक ठंडा वाला जगह वाला सबौर रहा, जहां न्यूनतम तापमान आठ डिग्री दर्ज किया गया। गया और सासाराम के डेहरी में आंशिक बूंदाबांदी की स्थिति भी बनी रही। मौसमविदों का अनुमान है कि दो दिन बाद सूबे के शहरों के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आएगी। जिससे रात में ठंड में बढ़ोतरी होगी।

शुक्रवार को कई शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पटना में 1.1 डिग्री, गया में 2.2 डिग्री, डेहरी में 1.2 डिग्री, कैमूर में 5.4 डिग्री, गोपालगंज में 3.3 डिग्री, वाल्मीकिनगर में दो डिग्री की कमी आई। गोपालगंज, कैमूर और वाल्मीकिनगर में ज्यादा ठंड महसूस की गई । शुक्रवार को तापमान में आई गिरावट के बावजूद अधिकतर शहरों के अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है। पटना में मध्यम कोहरा, धूप कुछ देर के लिए निकली लेकिन रात होते ही ठंड का असर दिखने लगा।

दो दिन बाद शहरों के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की आएगी कमी