किसान आंदोलन के बीच पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार का बड़ा ऐलान

 किसान आंदोलन के बीच पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा- किसान आंदोलन के दौरान मरने वाले किसान शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देंगे।  किसान की छोटी बहन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोशल मीडिया पोस्ट पर कहा,’मारे गए किसान शुभकरण के परिवार को पंजाब सरकार एक करोड़ की मुआवजा राशि देगी। शुभकरण की छोटी बहन को पंजाब सरकार की ओर से नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फर्ज निभा रहे हैं’।

MSP सहित अन्य मांगों को लेकर किसान पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पिछले 10 दिन से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दावा किया है कि बुधवार को पुलिस से झड़प के दौरान खनौरी बॉर्डर पर 21 साल के एक किसान की मौत हो गई, जिसके बाद किसान लगातार भड़के हुए हैं. इस किसान का नाम शुभकरण सिंह है।

घटना को लेकर पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान पहले ही कह चुके हैं कि शुभकरण के पोस्‍टमार्टम के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी. उन्‍होंने यह भी कहा है कि हरियाणा पुलिस का जो भी अधिकारी शुभकरण की मौत के लिए जिम्‍मेदार होगा, उसके खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। किसान नेताओं की माने तो शुभकरण सिंह ने बुधवार को आंदोलन वाली जगह पर सुबह का नाश्ता भी खुद अपने साथियों की मदद से बनाया था। किसानों ने बताया कि शुभकरण सिंह ने अपने साथियों से यह भी कहा था कि साथ में खाना खा लो, आगे न जाने कब साथ बैठने का या खाना खाने का मौका मिले।

किसान आंदोलन के बीच पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार का बड़ा ऐलान