खाने की वजह से बिगड़ी दुल्हन समेत 50 लोगों की हालत, फ़ूड पॉइजनिंग का मामला

  बिहार के आरा से खबर निकलकर सामने आ रही है। जहां आरा के शाहपुर थाना क्षेत्र के इटवा गांव में शादी समारोह का खाना खाने से दुल्हन समेत लगभग पचास लोगों की हालत बिगड़ गई। दो दर्जन से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। जिसमें 12 लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, बीमार लोगों में शाहपुर थाना क्षेत्र के इटवा गांव निवासी खुशबू सिंह,अंकुश कुमार,पूजा देवी, बसंती कुंअर,शेखर कुमार,अजीत सिंह,साक्षी सिंह,खुशी कुमारी, शकुंतला सिंह एवं अन्य लोग शामिल हैं। बीमार लोगों को इलाज के लिए लेकर सदर अस्पताल लेकर आए रिश्तेदार ने बताया कि उनके रिश्तेदार अमित की बहन की शादी थी।

सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। इसके बाद रात में सभी लोगों ने हलवाई के बनाये खाने को खाया। देर रात करीब 12 बजे से अचानक सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते बीमार लोगों की संख्या चार दर्जन के पार हो गई। सभी लोगों को इलाज के लिए शाहपुर रेफरल अस्पताल ले जाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद दस लोगों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया।

बीमार अन्य लोगों का इलाज शाहपुर रेफरल अस्पताल में कराया गया। दूसरी ओर उक्त रिश्तेदार ने फूड प्वाइजनिंग हो जाने के कारण सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने के बात कही है। पता नहीं चल सका है कि खाने की कौन सी सामग्री गड़बड़ हो गई थी, जिससे फूड पॉयजनिंग की शिकायत हुई।

खाने की वजह से बिगड़ी दुल्हन समेत 50 लोगों की हालतफ़ूड पॉइजनिंग का मामला