भारी हंगामा करने के बाद विपक्ष सदन से कर गया वॉक आउट

 विधानसभा में गुरुवार को विपक्षी विधायकों ने स्पीकर पर आरोप लगाया कि उन्हें सवाल पूछने का मौका नहीं दिया जा रहा है। विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया और वेल में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन भारी हंगामा करने के बाद विपक्ष सदन से वॉक आउट कर गया।

कार्यवाही के बीच आरजेडी विधायकों ने स्पीकर पर आरोप लगाया कि स्पीकर उन्हें बोलने का मौका नहीं दे रहे हैं। इसके बाद आरजेडी विधायक ललित यादव समेत विपक्ष के कई विधायक वेल में पहुंच गए और हंगामा करने लगे। जिसके बाद सम्राट चौधरी ने विपक्ष को रोकने की कोशिश की लेकिन विपक्षी सदस्य यह आरोप लगाते रहे कि स्पीकर उन्हें मौका नहीं दें रहे हैं इसलिए वह सदन में रहकर क्या करेंगे।

आरोप पर स्पीकर नंदकिशोर यादव भड़क गए और विपक्षी विधायकों को सख्त लहजे में चेतावनी दे दी। स्पीकर ने कहा कि सदन नियम और कायदे कानून से चलता है। वेल में पहुंचकर हंगामा करने से किसी की कोई बात नहीं सुनी जाएगी। सदन नियमावली के अनुसार ही चलेगा किसी की मर्जी से सदन की कार्यवाही नहीं चलेगी। स्पीकर की बात सुनने के बाद विपक्षी सदस्य सदन से वॉक आउट कर गए।

 

भारी हंगामा करने के बाद विपक्ष सदन से कर गया वॉक आउट