बिहार आते ही दिखा पीएम मोदी का बिहारी अंदाज़,रंग गए बिहारी रंग में

पूरे 20 महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज औरंगाबाद पहुंचे। पीएम मोदी नीतीश कुमार के साथ एक ही हेलीकॉप्टर से औरंगाबाद के लिए रवाना हुए। औरंगाबाद पहुंच कर पीएम मोदी ने विभिन्न परियोजना का निरीक्षण किया। मौके पर पीएम मोदी का बिहारी अंदाज दिखा। पीएम ने औरंगाबाद में कहा कि – हम सबके प्रणाम करत ही…., यहां आ के अच्छा लग रहेलो हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि –  बिहार में विकास की गंगा बहने जा रही है। इसके लिए मैं बिहारवासियों को धन्यवाद देता हूं। कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलना पूरे बिहार का सम्मान है। बिहार के लिए 21 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। जो बिहार को आधुनिक बनाएंगी। हम काम की शुरूआत भी करते हैं, पूरा भी करते हैं और जनता को समर्पित भी करते हैं। आज पुराने सभी साथियों का आज मिलन हुआ है, यह सुखद अनुभव है।ये मोदी की गारंटी है।

बिहार में जब पुराना दौर था तो लोग घर से निकलने से शाम में डरते थे। बिहार को आतंकी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे आग में झोक दिया गया था लेकिन आज बिहार का विकास हो रहा है आज बिहार में अमृत काम का दौर नजर आ रहा है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि- एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिये पर जाने लगी है।”

परिवारवाद की विडंबना एक और है कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है। लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये है परिवारवादी पार्टियों की हालत। इनकी पार्टी के बड़े-बड़े नेता भी लोकसभा का चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हो रहे है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक ये दौर है जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही है। बिहार को वंदे भारत, अमृत भारत जैसी ट्रेनें मिली। बिहार में जब पुराना दौर था। राज्य को अशांत, असुरक्षा और आतंकी घटनाओं मे झोंक दिया था। युवाओं को पलायन करना पड़ा था। लेकिन अब बिहार को नई दिशा मिली है। ये गारंटी है कि बिहार को अब उस पुराने दौर में नहीं जाने देंगे। ये गारंटी है कि अब बिहार का गरीब आगे बढ़ेगा। 9 करोड़ लाभार्थियो  को पीएण कल्याण योजना का लाभ मिल रहा है।