55 IPS अफसरों ने अभी तक अपनी संपत्ति का नहीं दिया ब्योरा

देश में लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में पोस्टेड पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों को अपनी संपत्ति का  ब्योरा देना है। लेकिन,अभी तक बिहार कैडर के 55 आईपीएस अधिकारियों ने अब तक संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। सरकार के ओर से हर हाल में 29 फरवरी तक चल-अचल संपत्ति की जानकारी देने को कहा गया था। लेकिन 55 IPS अफसरों ने अभी तक अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। जिसके चलते गृह विभाग ने एक बार फिर से रिमाइंडर दिया है और बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को इस मामले में पत्र लिखा है।

गृह विभाग ने पहले भी 31 जनवरी तक पत्र लिखकर अधिकारियों को अचल संपत्ति का लेखा-जोखा ऑनलाइन जमा करने का आदेश दिया था।अब तक इस मामले में कई बार पत्र लिखकर अधिकारियों को सूचित किया चुका है। लेकिन अभी भी 55 आईपीएस अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। जिसके बाद एक बार फिर से गृह विभाग ने डीजीपी को पत्र लिखकर सूचित किया है और संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले अधिकारियों की लिस्ट भी अटैच की है।

31 जनवरी 2024 को डीजीपी आरएस भट्टी समेत कई डीजी रैंक के अधिकारियों ने संपत्ति का ब्योरा दिया था। जिसमें आरएस भट्टी के पास पुश्तैनी जमीन में आधी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत एक करोड़ 80 लाख है। 500 वर्ग यार्ड के आवासीय परिसर में उनकी आधी हिस्सेदारी एक करोड़ 86 लाख रुपये की है। डीजीपी ने घर को बैंक में गिरवी रखकर बेटे के लिए शिक्षा ऋण लिया है।

 

55 IPS अफसरों ने अभी तक अपनी संपत्ति का नहीं दिया ब्योरा