दिल्ली के चार मंजिला इमारत में गुरुवार सुबह भीषण लग गई आग,एक परिवार के चार लोगों की मौत

 दिल्ली के शास्त्रीनगर में सरोजनी पार्क स्थित चार मंजिला आवासीय इमारत में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। जिसमें धुएं में दम घुटने से एक परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक है। जिनका जीटीबी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। शुरुआती जांच में इमारत के भूतल पर पार्किंग में शॉर्ट-सर्किट के चलते आग लगने की बात सामने आई है। मृतकों की पहचान 30 वर्षीय मनोज, उनकी 28 वर्षीय पत्नी सुमन, पांच वर्षीय बेटी सृष्टि और साढ़े तीन वर्ष की भतीजी सुजाता के रूप में हुई।

घायलों में मनोज के बड़े भाई 40 वर्षीय राकेश, उनकी 39 वर्षीय पत्नी बेबी और मनोज का सबसे छोटा भाई 25 वर्षीय नंदू शामिल हैं। इनका परिवार भूतल पर पार्किंग के साथ ही बने फ्लैट में रहता है। राकेश, मनोज और नंदू मिलकर खिलौने बनाने की एक फैक्टरी चलाते हैं। पार्किंग को उन्होंने ठेके पर ले रखा है। पूरा परिवार बिहार का रहने वाला है। राकेश का एक बेटा और इनके माता-पिता बिहार स्थित दरभंगा में रहते हैं।

हादसे में पूरा परिवार तबाह हो गया। इस मामले में शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि गीता कॉलोनी थाने में तड़के करीब साढ़े पांच बजे एक घर में आग की पीसीआर कॉल मिली थी। कॉलर ने बताया कि शास्त्री नगर के सरोजनी पार्क इलाके में आग लगी है। सूचना पर मौके पर अग्निशमन की चार गाड़ियां, एंबुलेंस, स्थानीय पुलिस और तीन पीसीआर वैन पहुंची।

अग्निशमन विभाग की टीम ने सुबह आग पर काबू पाया। इमारत और छतों पर करीब 150 मीटर लंबा पाइप जोड़कर 10 लोगों और चार मृतकों के शवों को बाहर निकाला। राकेश, उनकी पत्नी बेबी और सबसे छोटा भाई नंदू जीटीबी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। भूतल पर बनी पार्किंग में चारपहिया वाहन के साथ करीब आधा दर्जन दोपहिया वाहन, साईकिल और ठेले भी खड़े थे। आग में सभी वाहन जल गए।

 

एक परिवार के चार लोगों की मौतदिल्ली के चार मंजिला इमारत में गुरुवार सुबह भीषण लग गई आग