भाजपा की ओर से 14 अप्रैल चुनाव 2024 के लिए किया जाएगा घोषणा पत्र जारी

आरजेडी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसे परिवर्तन पत्र का नाम दिया गया है। तेजस्वी ने बताया कि वर्ष 2024 के लिए उनकी पार्टी कुल 24 जनवचन ले कर आई है।रोजगार समेत  इसमें कई बातों का ध्यान रखा गया है। अब  भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। भाजपा की ओर से 14 अप्रैल यानी कल लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की ओर से जारी होने वाले घोषणा पत्र को पार्टी ने ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बनी 27 सदस्यों की समिति ने इस संकल्प पत्र को तैयार किया है। इसमें कई वादे भी किए गए हैं। घोषणा पत्र को लेकर जनता से आने वाले सालों में देश हित में उठाए जाने कदमों को लेकर सुझाव मांगे गए थे। कुल 5 लाख सुझाव भाजपा को प्राप्त हुए हैं। सुझावों को ध्यान में रखते हुए घोषणा पत्र तैयार किया गया है।

सूत्रों की माने तो लोकसभा चुनाव 2024 के अपने संकल्प पत्र में कई सारे दावे किए गए हैं। उनके मैनिफेस्टो में विकास, विकसित भारत, युवाओं, महिलाओं, गरीबों और विशेष कर किसानों की समस्याओं को देखते हुए उनके लाभ के लिए भी कई सारे ऐलान की संभावना है। इस बार मेनिफेस्टो की थीम ‘मोदी की गारंटी : विकसित भारत 2047’ रखी जाएगी।

कांग्रेस ने पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वहीं शनिवार को राजद ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। तेजस्वी यादव ने बताया कि अगर इंडिया अलायंस की सरकार बनी तो  एक करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे। आने वाले स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से बेरोजगारी से आजादी मिलना शुरू हो जाएगी और नौकरी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

भाजपा की ओर से 14 अप्रैल चुनाव 2024 के लिए किया जाएगा घोषणा पत्र जारी