लोकसभा चुनाव से पहले लालू-तेजस्वी की पार्टी आरजेडी को लगा बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले लालू-तेजस्वी की पार्टी आरजेडी को बड़ा झटका लगा है। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद वृषिण पटेल ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया है। वृषिण पटेल ने आरजेडी के उपाध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर सभी दलों के भीतर नेताओं की नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज पार्टी के नेता अपने भविष्य को देखते हुए पाला बदल रहे हैं। चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आगामी 19 अप्रैल को होनी है हालांकि पहले ही आरजेडी को बड़ा झटका लगा है।

बिहार में एनडीए की सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री रहे वृषिण पटेल ने लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच शनिवार को आरजेडी के तमाम पदों और पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वृषिण पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बिहार की सियासत में लंबे समय से सक्रिय रहे वृषिण पटेल का चुनाव से पहले इस्तीफा को आरजेडी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को दिए इस्तीफे में वृषिण पटेल ने लिखा कि बहुत दुखी मन से इस्तीफा दे रहा हूं। समर्पित कार्यकर्ताओं की पार्टी को जरूरत नहीं है। उन्होंने लिखा कि आरजेडी को अब सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सौहार्द में आस्था नहीं रही। सियासी गलियारे में चर्चा है कि वृषिण पटेल अपने पुराने घर में वापसी कर सकते हैं। जेडीयू छोड़कर वृषिण पटेल आरजेडी में गए थे।

लोकसभा चुनाव से पहले लालू-तेजस्वी की पार्टी आरजेडी को लगा बड़ा झटका