बीजेपी विधायक पर लगा खुलेआम पैसे बाँटने का आरोप, वायरल हुआ वीडियो

 वैशाली लोकसभा क्षेत्र में लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के रोड शो में रुपये बाँटने के आरोप में बीजेपी विधायक राजू सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मुजफ्फरपुर के साहेबगंज प्रखंड बीडीओ के आवेदन पर पुलिस ने विधायक के खिलाफ चुनाव को प्रभावित करने के लिए पैसे बांटने और आचार संहिता उल्लंघन की एफआईआर दर्ज कर ली है।

रुपये बांटने का यह वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ था। यह वाकया 22 मई का है। उस दिन मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में चिराग पासवान का रोड शो हो रहा था। चिराग पासवान वैशाली लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी की उम्मीदवार वीणा देवी के लिए चुनाव प्रचार करने गये थे। रोड शो में चिराग की गाड़ी पर ही प्रत्याशी वीणा देवी के साथ साहेबगंज से बीजेपी विधायक राजू कुमार सिंह भी सवार थे।

जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें दिख रहा है कि राजू सिंह रोड शो के दौरान अपनी जेब से नोट की गड्डी निकाल रहे हैं और लोगों को पैसे बांट रहे हैं। इस वाकये का वीडियो वायरल होने के बाद कई सवाल उठे। वैशाली लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी मुन्ना शुक्ला ने चुनाव आयोग और मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की थी औऱ कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद राजू सिंह के खिलाफ प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।

साहेबगंज के थानेदार सिकंदर कुमार ने बताया कि पैसे बांटने और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में बीजेपी विधायक राजू कुमार सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। साहेबगंज के बीडीओ अलाउदीन अंसारी के आवेदन पर विधायक राजू कुमार सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। पुलिस ने कहा है कि वायरल वीडियो को जब्त कर हकीकत का पता लगाया जा रहा है।

बीजेपी विधायक पर लगा खुलेआम पैसे बाँटने का आरोपवायरल हुआ वीडियो