सारण में इंटरनेट सेवा बंद की अवधी बढ़ा दी गयी

छपरा में चुनावी हिंसा के बाद सारण जिला में इंटरनेट पर लगायी गयी पाबंदी को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया गया है। फिर से इंटरनेट पर लगी पाबंदी की समय सीमा बढ़ा दी गयी है। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान को लेकर एहतियातन फैसला लिया गया है। इसको लेकर विभाग की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

जिले में अब इंटरनेट बैन की अवधि और बढ़ा दी गयी है। जिले में 25 मई की रात आठ बजे तक इंटरनेट सेवा उपलब्ध नहीं होगी। पहले शाम 5 बजे तक के लिए यह आदेश जारी किया गया था।अब पूर्व के आदेश को संशोधित करते हुए कुछ घंटे की अवधि और बढ़ा दी गई है। गृह विभाग की विशेष शाखा ने इससे जुड़ा एक नया आदेश जारी किया है। छपरा में इंटरनेट पर यह पाबंदी तीसरी बार बढ़ाई गयी है। राज्य सरकार ने पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा को बाधित रखने का निर्देश दिया था। उसके बाद इसे 25 मई की शाम पांच बजे तक किया गया और अब यह नया आदेश जारी किया गया है।

विभाग की तरफ से जो रिपोर्ट दी गयी है, यह आशंका जताई गयी है कि महाराजगंज में होने वाले चुनाव में सारण के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट का इस्तेमाल आपत्तिजनक सामग्री के प्रसार या अफवाह फैलाने में कर सकते हैं। रात आठ बजे तक इंटरनेट सेवा पर पावंदी रहेगी। इससे पहले लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुए पहले इस रोक की अवधि को 25 मई की सुबह पांच बजे तक की गयी। विभागीय आदेश के अनुसार सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गयी है।

बीते दिनों सारण में मतदान के दौरान एक बूथ पर दो गुटों में विवाद छिड़ गया था। मतदान के अगले दिन यह विवाद और बढ़ गया। दोनों गुट आमने-सामने हो गये और पथराव व फायरिंग तक हो गयी। जिसमें तीन लोगों को गोली लग गयी और एक युवक की मौत भी हो गयी। जिसके बाद इंटरनेट सेवा को बंद करवा दिया गया, ताकि माहौल और अधिक नहीं बिगड़े।

सारण में इंटरनेट सेवा बंद की अवधी बढ़ा दी गयी