बिहार की 8 सीटों पर सुबह सात बजे से शुरू हो गयी वोटिंग

PATNA: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गयी है। वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज संसदीय सीट के लिए मतदान किया जा रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार की 8 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक औसत 45.21 फीसदी वोटिंग हुई है।

बाल्मिकीनगर में दोपहर 3 बजे तक 47.94 फीसदी वोटिंग हुई है जबकि पश्चिम चंपारण में 47.31 प्रतिशत, पूर्वी चंपारण में 46.71 फीसदी, शिवहर में 48.19 फीसदी, वैशाली सीट पर 48.94 फीसदी, गोपालगंज में 41.51 प्रतिशत, सीवान में 39.81 फीसदी और महाराजगंज में 42.47 प्रतिशत वोटिंग हुई है। सभी आठ सीटों पर 3 बजे तक औसत कुल 45.21  फीसदी वोटिंग हुई है।

बिहार की कुल 8 सीटों पर दिग्गजों की साख दांव पर है। पूर्वी चंपारण से बीजेपी के मौजूदा सांसद राधामोहन सिंह, पश्चिम चंपारण से बीजेपी सांसद संजय जायसवाल, महाराजगंज सीट से बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, शिवहर सीट से आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद, सीवान संसदीय सीट से पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, आरजेडी से अवध बिहारी चौधरी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। 8 सीटों पर कुल 86 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

छठे चरण में 6 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है। बिहार की 8 लोकसभा सीटों के अलावा दिल्ली की सभी सीटों, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों, हरियाणा की सभी 10 सीटों, पश्चिम बंगाल कीआठ सीटों, ओडिशा की छह सीटों, झारखंड की चार सीटों और जम्मू कश्मीर की एक सीट पर वोटिंग हो रही है।

बिहार की 8 सीटों पर सुबह सात बजे से शुरू हो गयी वोटिंग