नीतीश कुमार का लालू परिवार पर हमला, मुस्लिम के लिए कुछ किया नहीं सिर्फ लड़ाया है

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के बाद जो मुद्दा सबसे अधिक चर्चा में हैं वह मुस्लिम आरक्षण का है। जहां एक तरफ भाजपा के नेता लगातार कह रहे हैं कि यदि आपने हमें 400 से अधिक सीट दी तो हम मुसलमानों के लिए अलग से आरक्षण का खत्म करने का काम करेंगे। जबकि दूसरी तरफ राजद सुप्रीमो लालू यादव मुसलमानों का आरक्षण देने की तरफदारी कर रहे हैं। ऐसे मेंआज आरा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने बड़ा हमला  बोला है। नीतीश कुमार ने कहा है कि लालू यादव ने अबतक मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया है बल्कि सिर्फ हिंदू- मुस्लिम को लड़वाया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार में आते ही हमने हिंदू मुस्लिम सभी लोगों के लिए काम करवाया। पहले हिंदू -मुस्लिम में कितना झगड़ा होता था। हम सब सरकार में आए तो हम किए। आरजेडी वाला फिर भी इनका वोट लेना चाहता है। हम लोग जब भाजपा के साथ थे तो हिंदू मुस्लिम का झगड़ा खत्म करवा दिए। मदरसों को वो लोग ने कोई सरकारी मान्यता नहीं दिया। हमलोग  मदरसा में जो पढ़ाता था, उन लोगों को भी सरकारी शिक्षक बहाली निकाल दी। वो लोग सिर्फ वोट लेना जानता है काम करना नहीं।

आगे सीएम ने लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि, वो लोग कोई काम नहीं करेगा। जिसको राज मिलता है वही लूटने लगता है। देखते है नौ नौ गो बाल बच्चा पैदा करता है। याद नहीं है अपने हट गया तो बीवी को मुख्यमंत्री बनवा दिया। उसके बाद बेटा-बेटी अनाप सनाप बोलता रहता है।  काम करना जानते ही नहीं। पहले की सरकार में शाम में कोई बाहर नहीं जाता था।  शिक्षा,  स्वास्थ्य बिजली नहीं थी। लेकिन भाजपा के साथ जब हमारी सरकार 2005 में बनी तो हर जगह काम किया।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार आते ही सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर को बैठाया। पहले मुफ्त दवा मिलता था कोई इलाज होता था। आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 11 हजार से ज्यादा मरीज आने लगे है। पहले के समय में 29 मरीज आते थे। फ्री में दवा नहीं मिलती थी। उन्होंने कहा कि हमने स्कूल बनवाया।

रोजगार को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि 4 लाख रोजगार हम लोग ने दिया और वो सब बोलता है हम दिए। हम लोग अब 10 लाख लोग रोजगार देंगे। आज 30 हजार महिला पुलिस में है। उन्होंने कहा कि हम 1990 से चाहते थे जातीय गणना हो। हमने कराया अब कांग्रेसिया बोलता है अब हम कराएंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी जी से तो हमारा पुराना रिश्ता है। हम चाहेंगे बिहार में 40 और देश में 400 से ज्यादा सीटें जीते।

नीतीश कुमार का लालू परिवार पर हमलामुस्लिम के लिए कुछ किया नहीं सिर्फ लड़ाया है