पटना सहित  बिहार के आधे से अधिक जिले भीषण गर्मी और लू की चपेट में

बिहार इन दोनों भीषण गर्मी में की चपेट में है। ऐसा महसूस हो रहा है जैसे आसमान से आग बरस रही हो। इस बीच मौसम विभाग में प्रदेश में सोमवार को 9 जिलों में लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि उत्तरी बिहार में एक से दो जगह पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि सोमवार को राज्य के अधिकतर जिलों में गर्मी बरकरार रहेगी। आम लोगों को गर्मी से बचने की सलाह दी गई है।

गर्मी को देखते हुए राज्य के कई जिलों में गर्मी का रेड अलर्ट तो कई में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया नवादा में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट है। पटना, नालंदा, जमुई में लू का येलो अलर्ट है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रास्ते गर्म पछुआ हवा का सूबे में प्रवाह जारी है। पटना सहित आधे से अधिक जिले भीषण गर्मी और लू की चपेट में है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को पटना सहित प्रदेश के 17 शहर भीषण गर्मी और लू की चपेट में रहे। राज्य का सबसे गर्म जिला 46.4 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर रहा। यहां दिन का तापमान सामान्य से 9.2 डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

पटना सहित  बिहार के आधे से अधिक जिले भीषण गर्मी और लू की चपेट में
Comments (0)
Add Comment