चुनाव ख़त्म होते ही कांग्रेस के महंगाई को लेकर पाखंड हो रहे उजागर………मंत्री हरदीप सिंह पुरी

 लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कर्नाटक सरकार की तरफ से जनता को बड़ा झटका दिया है। कर्नाटक सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इस मसले को लेकर एनडीए के तरफ से कांग्रेस पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इंडिया के कई नेता कह रहे हैं कि लोगों के खाते में खटाखट रुपया तो नहीं आए लेकिन खटाखट महंगाई जरूर बढ़ गई।

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 3 रुपये की बढ़ोतरी को लेकर कर्नाटक सरकार की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की सत्ता वाले राज्यों में कीमतें कम हैं।

पुरी ने एक्स में पोस्ट किया, ‘खटाखट बढ़ गई महंगाई। इसकी वजह से कर्नाटक के लोगों को खाद्य पदार्थों, कपड़ों, दवाओं और जरूरत की सभी वस्तुओं के लिए अधिक रकम चुकानी होगी। ईंधन की कीमतें सीधे तौर पर दूसरी वस्तुओं के दाम पर असर डालती हैं। चुनाव बीतते ही इस तरह के फैसले कांग्रेस के पाखंड को उजागर करते हैं।

केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार पर हमला बोला है। जनता दल (सेक्युलर) नेता ने कहा, ‘मैं राज्य के लोगों से कहना चाहता हूं कि आपके टैक्स का पैसा इस सरकार की ओर से लूटा जा रहा है। मैं राज्य के लोगों से बड़े स्तर पर विरोध करने की अपील करता हूं।’

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के ठीक बाद कर्नाटक में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। फैसले को लेकर विपक्षी जद (एस) और भारतीय जनता पार्टी सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ हैं। विपक्षी दलों को ओर से जमकर हमले बोले जा रहे हैं।

चुनाव ख़त्म होते ही कांग्रेस के महंगाई को लेकर पाखंड हो रहे उजागर.........मंत्री हरदीप सिंह पुरी
Comments (0)
Add Comment