नीट पेपर लीक की जांच कर रही बिहार पुलिस की ईओयू ने किया बड़ा दावा

नीट पेपर लीक की जांच कर रही बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने फिर बड़ा दावा किया है। ईओयू ने कहा है कि उसे अभी तक एनटीए की ओर से परीक्षा की मूल प्रश्नपत्र की प्रति नहीं भेजी गई है। इस वजह से ईओयू मामले की जांच को आगे नहीं बढ़ा पा रहा है।

ईओयू की ओर से एनटीए को अबतक तीन बार रिमाइंडर भेजा जा चुका है, लेकिन प्रश्न पत्र की प्रति उपलब्ध नहीं कराई गई है। जांच में शामिल अधिकारी हैरान भी हैं।

ईओयू सूत्रों के अनुसार 18-19 जून को 9 परीक्षार्थियों से अलग-अलग पूछताछ किए जाने के लिए प्रश्नावली तैयार की गयी है। जानकारी ली जायेगी कि परीक्षार्थियों के अभिभावकों से क्या पहले ही ब्लैंक चेक ले लिया गया था। पूछताछ के दौरान उनके द्वारा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाने की तिथि से लेकर परीक्षा देने के दिन तक की सभी गतिविधियों की जानकारी ली जाएगी।

नीट परीक्षा को लेकर उन्हें किन-किन स्रोतों से क्या-क्या मदद मिली है, इसको लेकर भी पूछताछ की जाएगी।

इन सभी नौ परीक्षार्थियों को ईओयू द्वारा नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। नीट पेपर लीक मामले में चार परीक्षार्थियों एवं 6 परीक्षा माफियाओं को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा चुकी है। इसमें कई अहम जानकारियां इन लोगों ने पुलिस को दी है। इसमें प्रश्नपत्र हासिल करने, तैयार उत्तर से मिलान करने और उत्तर याद करने के बाद प्रश्नपत्र को जलाने की बात तक कबूल की है।

नीट पेपर लीक की जांच कर रही बिहार पुलिस की ईओयू ने किया बड़ा दावा
Comments (0)
Add Comment