NEET स्कैम में मिले बड़े सबूत, पटना में हुई थी धांधली

 नीट यूजी 2024 पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पटना से गिरफ्तार किए गए अभ्यर्थी अनुराग यादव ने कबूल किया है कि उसे परीक्षा से पहले पेपर मिले थे। साथ ही उनसे अपने बयान में यह भी कहा कि उसे रात भर क्वेश्चन के आंसर रटवाए गए थे। sएग्जाम सेंटर में जाने के बाद उसे यही क्वेश्चन पेपर मिले थे।

अनुराग ने अपने बयान में कहा कि मुझे मेरे फूफा यानी सिकंदर यादवेंद्र ने कोटा से यह कह कर बुलाया था की परीक्षा के लिए सेटिंग हो गई है। मेरा परीक्षा केंद्र पटना के डिबाई पाटील स्कूल था। परीक्षा के एक दिन पहले रात्रि में अनित आनंद एवं नीतिश कुमार के पास मुझे छोड़ा गया।

नीट के परीक्षा का प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका दिया गया एवं रात्रि में पढ़वाया एवं रटवाया गया। उसके बाद मैं स्कूल में परीक्षा देने गया तो जो प्रश्न पत्र रटवाया गया था वही प्रश्न सही सही परीक्षा में मिल गया। परीक्षा के उपरांत अचानक पुलिस आई तथा मुझे पकड़ लिया।

बताया जाता है कि अनुराग यादव पटना के सरकारी गेस्ट हाउस में एक मंत्री की पैरवी से ठहरा था। ठहरने की सारी व्यवस्था सिकंदर यादवेंद्र ने की थी। पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सिकंदर को भी गिरफ्तार किया गया है।

मामले में 13 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें नीट यूजी परीक्षा में शामिल 5 अभ्यर्थी भी हैं।वहीं मामले में पूछताछ के लिए यूपी, बिहार और महाराष्ट्र के 9 अभ्यर्थियों को 18 और 19 जून को बुलाया गया था।

NEET स्कैम में मिले बड़े सबूतपटना में हुई थी धांधली