विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को दी बधाई

ओम बिरला को दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुन लिया गया है और वह फिर स्पीकर बन गए हैं। सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बधाई दी। इस दौरान राहुल ने ओम बिरला को संविधान की याद दिलाई और विपक्ष की ताकत के बारे में बताते हुए उम्मीद जताई कि स्पीकर सदन में विपक्ष की आवाज उठाने देंगे।

लोकसभा में अपने भाषण के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के पास राजनीतिक ताकत है लेकिन विपक्ष भी भारत की ही आवाज रखता है। इस बार विपक्ष  बीते चुनावों के मुकाबले ज्यादा मजबूत है। हम आपके साथ सदन को चलाने में पूरा सहयोग करें।

राहुल ने कहा कि अहम यह नहीं है कि सदन कैसे चल रहा है, जरूरी यह है कि देश की आवाज को कैसे उठाया जा सकता है। इस चुनाव ने दिखा दिया है कि भारत के लोग चाहते हैं कि संविधान की रक्षा हो और हमें यकीन है कि आपकी ओर से विपक्ष को बोलने का मौका देकर संविधान की रक्षा की जाएगी।

राहुल गांधी के बाद समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने स्पीकर से कहा कि आपका अंकुश सत्ता पक्ष पर भी होना चाहिए। सभी को बोलने का समान अवसर मिलना चाहिए। यह नया सदन है और हमें उम्मीद है कि आपकी कुर्सी काफी ऊंची होगी लेकिन ऐसा नहीं है। हम आपको भरोसा दिलाते  कि सदन को चलाने में पूरा सहयोग करेंगे।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को दी बधाई