NEET पेपर लीक कांड के दो आरोपियों चिंटू और मुकेश को सीबीआई ने ले लिया है रिमांड पर

 NEET पेपर लीक कांड की जांच कर रही सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। कोर्ट से सात दिन की रिमांड मिलने के बाद पेपर लीक कांड के दो आरोपियों चिंटू और मुकेश रिमांड पर ले लिया है। सीबीआई की टीम गुरुवार को पटना के बेउर जेल पहुंची और दोनों आरोपियों को अपने साथ शास्त्रीनगर अस्पताल ले गई, जहां मेडिकल जांच कराने के बाद सीबीआई की टीम दोनों से पूछताछ करेगी।

नीट पेपर लीक कांड की शुरुआती जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के करीबी चिंटू और मुकेश समेत 6 आरोपियों को पिछले दिनों देवघर से गिरफ्तार किया था। सभी आरोपी देवघर स्थित एम्स के सामने किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। ईओयू की टीम ने मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद चिंटू और मुकेश समेत 6 आरोपी को देवघर से गिरफ्तार किया था।

इन्हें गिरफ्तार करने के बाद ईओयू पटना लेकर पहुंची थी और कोर्ट में पेश किया था, जहां से कोर्ट ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया था। संजीव मुखिया के नेटवर्क में पिंटू और चिंटू शामिल हैं। पिंटू ने चिंटू के कहने पर पेपर लीक के बाद प्रश्नपत्र का प्रिंट आउट निकाला था और उसे अभ्यर्थियों तक पहुंचाने का काम किया था। सॉल्वर के जरिए सवालों के जवाब को हल करके 5 मई की सुबह अभ्यर्थियों को दिया गया था। वहीं मुकेश भी पेपर लीक कांड की अहम कड़ी है।

केस को टेकओवर करने के बाद सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। सीबीआई ने कोर्ट से पेपर लीक के आरोपी चिंटू और मुकेश की सात दिनों की रिमांड मांगी थी, जिसे कोर्ट ने बुधवार को स्वीकार कर लिया था। कोर्ट ने बेउर जेल के अधीक्षक को आदेश दिया था कि दोनों आरोपियों को सुबह 11 बजे सीबीआई को सौंप दिया जाए। सीबीआई की टीम बेउर जेल पहुंची और दोनों को रिमांड पर लेकर अपने साथ चली गई। अगले सात दिनों तक सीबीआई की टीम दोनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ करेगी।

NEET पेपर लीक कांड के दो आरोपियों चिंटू और मुकेश को सीबीआई ने ले लिया है रिमांड पर
Comments (0)
Add Comment