मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया सोमवार को बिहार की नदियों का हवाई सर्वेक्षण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार की नदियों का हवाई सर्वेक्षण किया। मुख्यमंत्री के साथ विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम ने हेलिकॉप्टर में बैठकर संभावित बाढ़ के हालात का जायजा लिया और साथ में मौजूद विभागीय अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

बिहार में बढ़ा की आहट ने डबल इंजन सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। उत्तर बिहार और नेपाल के तराई इलाकों में हो रही लगातार बारिश के कारण बिहार की नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। नीचले इलाकों में नदियों का पानी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में फिर से बिहार में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज नदियों के जलस्तर को देखने के लिए हवाई सर्वे किया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में नदियों के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया। इसके साथ ही साथ उन्होंने भारत नेपाल सीमा पर स्थित गंडक बराज का भी निरीक्षण किया है। सुबह 11 बजे सीए नीतीश पटना एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर के जरिए हवाई सर्वेक्षण के लिए रवाना हुए थे।

मुख्यमंत्री ने गंडक समेत अन्य नदियों के जलस्तर को देखा। मुख्यमंत्री बाल्मिकीनगर में गंडक बराज, बगहा के कैलाश नगर, शास्त्री नगर समेत अन्य इलाको में कटाव और उसको लेकर चलाए जा रहे कटाव निरोधी कार्यों का भी जायजा लिया है और जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं।

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार