मोकामा से एक दर्दनाक खबर,दो अलग-अलग घटनाओं में शुक्रवार को डूब गए दो लोग

राजधानी पटना से सटे इलाके में मोकामा से एक दर्दनाक खबर निकल कर सामने आती है। यहां सावन की शुरुआत होते ही गंगा में डूबने का जो सिलसिला शुरू हुआ है वह शुक्रवार को भी जारी रहा। गंगा स्नान के दौरान दो अलग-अलग घटनाओं में शुक्रवार को दो लोग डूब गए। इसके पहले सोमवार को सावन के पहले दिन भी एक व्यक्ति गंगा नदी में डूब गए थे जिनका शव अब तक नहीं मिला है। इसके बाद वापस से यहां दो लोगों के डूबने की खबर सामने आई है।

मोकामा के सटे इलाके हाथीदह थाना क्षेत्र के औंटा निवासी अरविंद सिंह स्नान करने गए थे और नदी की तेज धारा में डूब गए। दोपहर तक उनका शव बरामद नहीं किया जा सका था। वहीं डूबने की दूसरी घटना मोकामा थाना के ही पंचमहला में हुई। यहां केदार सिंह के 16 वर्षीय पौत्र की डूबने से मौत हो गई। पहले भी सोमवार को हाथीदह निवासी सुनील सिंह की डूबने से मौत हो गई थी।

पांच दिनों में तीन घटनाएं होने से स्थानीय लोगों नदी सुरक्षा को लेकर तीखे सवाल कर रहे हैं। इसके  साथ ही आपदा प्रबंधन का उचित इंतजाम नहीं रहने से भी आक्रोशित हैं। यहां तक कि हाथीदह निवासी सुनील सिंह की डूबने की घटना के बाद लोगों ने सड़क जाम किया था। जिसे लेकर थाने में मामला दर्ज कराया गया लेकिन एसडीआरएफ की तैनाती नहीं हुई। इस मामले में मोकामा के अंचलधिकारी मो. इनकेसाफ आलम ने उचित आपदा प्रबंधन का आश्वासन दिया है।

 

दो अलग-अलग घटनाओं में शुक्रवार को डूब गए दो लोगमोकामा से एक दर्दनाक खबर