वज्रपात की वजह से एक ही परिवार के दो लोगों की हो गई मौत

बिहार के रोहतास में कुदरती कहर बरपा है। यहां वज्रपात की वजह से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई। पांच अन्य लोगों की हालत गंभीर है। इसके बाद परिजनों में मातम का माहौल बना हुआ है। मामले की जानकारी नजदीकी थाने के पुलिस को दे दी गई है। उसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है।

रोहतास जिले में बुधवार को एक परिवार पर कुदरती कहर टूट पड़ा। यहां बारिश का इंतजार कर रहे एक ही परिवार के लोगों पर आसमान से ठनका गिर गया। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चाचा और भतीजे की मौत हो गई। पांच अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं।  जिनमें तीन महिलाएं और दो बच्चियां शामिल हैं। यह घटना करगहर प्रखंड के खैव देव की है। वज्रपात से घायल हुए पांचों लोगों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत को देखते हुए सासाराम सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

रोहतास समेत आसपास के जिलों में मौसम ने करवट बदली है। इस गर्मी से परेशान एक परिवार के लोग बारिश की वजह से घर के बाहर बैठे हुए थे। तभी अचानक वज्रपात हुआ और सभी लोग उसकी चपेट में आ गए। इस घटना में मृतकों की पहचान शंकर राम और उसके भतीजे गोलू राम के रूप में हुई है। वहीं, गुड़िया देवी 32 वर्ष पति धनजी राम , रानी देवी 25 वर्ष पति ऋषि कपूर राम , सिंधु देवी 22 वर्ष पति श्री कृष्णा राम , दुर्गा कुमारी 16 वर्ष पिता शंकर राम , दिव्यांशु कुमारी 12 वर्ष पिता धनजी राम गंभीर रूप से झुलस गए। सदर अस्पताल में इनका इलाज चल रहा है।

मौसम विभाग ने बुधवार को रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, सीतामढ़ी, मुजप्फरपुर, वैशाली, पटना, भोजपुर, नालंदा, नवादा, बक्सर और कैमूर जिले में येलो अलर्ट जारी कर ठनका गिरने की चेतावनी भी जारी की है। कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं।

वज्रपात की वजह से एक ही परिवार के दो लोगों की हो गई मौत