पुलिस ने किया ठगी के बड़े गिरोह का खुलासा,पुलिस डेढ़ महीने से कर रही थी काम

कटिहार पुलिस ने ठगी के बड़े गिरोह का खुलासा किया है। हजारों किसानों और छोटे कारोबारियों को चूना लगाने वाले गिरोह के शातिर सदस्य के पास से पुलिस ने करीब चार करोड़ रुपए कैश जब्त किए हैं। इतनी बड़ी राशि को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। गिरोह के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

सीमांचल का इलाका मक्का उत्पादन के लिए भी मशहूर है। शातिर ठग किसानों और छोटे कारोबारियों को मक्का की अच्छी कीमत दिलाने के नाम पर उन्हें ठगी का शिकार बना रहे थे। पुलिस की मानें तो कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज और अररिया के करीब दो हजार मक्का किसानों और मक्का के छोटे व्यापारियों को गिरोह के लोग ठगी का शिकार बना रहे थे।

 

कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस गैंग को पकड़ने के लिए कटिहार पुलिस पिछले डेढ़ महीने से काम कर रही थी। पुलिस की टीम ने मुख्य आरोपी गौतम कुमार को पोठिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने 3 करोड़ 77 लाख 94 हजार 450 रुपए कैश और अलग-अलग बैंक खातों के 31 लाख रुपए को भी होल्ड किया है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार शातिर के खिलाफ दूसरे जिलों में भी ठगी और धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। पुलिस मामले को देख रही है। ठगी के शिकार मक्का व्यापारियों ने बताया है कि शातिर गौतम कुमार मक्का का अधिक दाम दिलाने का झांसा देकर उन्हें शिकार बनाया था। इस गिरफ्तारी से सीमानंचल के मक्का किसानों और मक्का व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। पुलिस ठगी के पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है।

पुलिस डेढ़ महीने से कर रही थी कामपुलिस ने किया ठगी के बड़े गिरोह का खुलासा