सासाराम में पटाका से निकली चिंगारी, 100 फुटपाथी दुकान जल कर राख, सड़क जामकर मुआवजे की मांग

सासाराम में पटाका से निकली चिंगारी, 100 फुटपाथी दुकान जल कर राख, सड़क जामकर मुआवजे की मांग

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: रोहतास- रविवार की रात पटाखा फोड़ने से निकली चिंगारी से लगी आग से 100 फुटपाथी दुकान जल कर राख हो गयी. घटना रोहतास जिला के कोचस की है. बताया जाता है कि बारात में पटाखा फोड़ने को लेकर जो चिंगारी निकली, उसी चिंगारी से आग लग गई. देखते ही देखते कोचस चौक पर लगे 100 से अधिक फुटपाथ के दुकान, खोमचे तथा सब्जी दुकान आदि के झोपड़ी धू- धूकर जल गए.

जिसमें लाखों का नुकसान हुआ है. स्थानीय लोग किसी तरह आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हैं. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस प्रकार आग की लपटें उठ रही हैं. पूरा सब्जी मंडी धू-धूकर जल रहा है. फायर ब्रिगेड तथा अन्य संसाधन जब तक पहुंचते, पूरा सब्जी मंडी स्वाहा हो चुका है.

वही आज सुबह से स्थानीय दुकानदार ने सड़क जाम मुआवजे की मांग की. रविवार को देर रात आगजनी की इस घटना में लगभग 56 से अधिक सब्जी के दुकान, एक सलून और एक किराना दुकान की गोदाम जलकर नष्ट हो गयी. इससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

घटना के विरोध में सब्जी विक्रेताओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. दुकानदारों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को जाम करते हुए उचित मुआवजा की मांग की. मौके पर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारी एसडीओ राजकुमार गुप्ता एवं डीएसपी ने पहुंचकर आक्रोशितो को समझा- बुझाकर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सब्जी बिक्रेताओं को उनके नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *