0 5
- Sponsored -

- Sponsored -

बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ईम्पलाईज फेडरेशन
(एटक से संबद्ध)

प्र्र्र््र्र्र्र्र्र््र्र््र्र्र््र्र्र्र्र्र््र

 

 

 

 

 

 

आज दिनांक 11/ 2021 को पथ परिवहन निगम मुख्यालय परिवहन भवन पर परिवहन निगम कर्मचारियों का एक आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद प्रदर्शन एक सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता बिहार राज्य पथ परिवहन निगम एंप्लाइज फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष साथी गजनफर नवाब ने किया।
यूनियन के महासचिव अजय कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि निगम के प्रशासक निगम विरोधी एवं निगम कर्मचारी विरोधी काम कर रहे हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भुगतेय राशि उपलब्ध रहने के बावजूद सेवांत लाभ के भुगतान में काफी विलंब किया जा रहा है। परिवहन निगम में रिक्त पदों पर आउटसोर्सिंग एजेंसियों के द्वारा काफी कम वेतन पर बहाल करने की अनुमति प्रदान कर कर्मचारियों का भयंकर शोषण किया जा रहा है। निगम में भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया है। बिना रिश्वत दिए कर्मचारियों का कोई जायज काम भी नहीं होता होता है। उपर्युक्त वर्णित समस्याओं के निराकरण हेतु यूनियन द्वारा दिए गए पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। आज के प्रदर्शन के द्वारा हम मांग करते हैं कि यूनियन द्वारा प्रेषित मांग पत्र पर शीघ्र सकारात्मक निर्णय लिया जाए अन्यथा आगे निर्णायक संघर्ष किया जाएगा।
सभा को यूनियन के सचिव विश्वजीत कुमार ने अपने ओजपूर्ण आवाज में प्रबंधन को आगाह किया कि निगम के रिक्त सभी पदों पर नियमित नियुक्ति की जाए। आउटसोर्सिंग एजेंसीयों के द्वारा बहाली की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए और स्थाई नियुक्ति करने तक कार्यरत सभी कर्मचारियों को न्यूनतम मासिक वेतन 21000 किया जाए, नहीं तो आगे और जुझारू संघर्ष किया जाएगा।
बिहार राज्य आशाकर्मी संघ के महासचिव साथी कौशलेंद्र कुमार वर्मा ने यूनियन के मांग पत्र का समर्थन करते हुए कहा कि निगम प्रबंधन कर्मचारियों की ज्वलंत समस्याओं का शीघ्र निराकरण करे अन्यथा बिहार की हजारों आशा कर्मी परिवहन निगम कर्मचारियों के समर्थन में निगम मुख्यालय का घेराव करेंगी।
यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष साथी गजनफर नवाब ने निगम प्रबंधन द्वारा श्रम कानूनों की अवहेलना कर कर्मियों की जायज मांगों की पूर्ति के प्रति उदासीन रवैया अपनाए जाने की तीखी आलोचना की। साथ ही निगम प्रबंधन को चेतावनी दी कि यूनियन के मांग पत्र पर शीघ्र द्विपक्षीय समझौता वार्ता कर मांगों की पूर्ति की जाए। निगम प्रबंधन का अगर हठधर्मी रवैया रहेगा तो आगे और तेज संघर्ष किया जाएगा। आज के प्रदर्शन में उपरोक्त नेताओं के अलावे अमरनाथ सिंह, योगेंद्र यादव, अजय कुमार सिंह, रामाज्ञा प्रसाद, कामख्या शर्मा, उमेश यादव, छात्र नेता अमनलाल सहित सैकड़ों कर्मचारियों व नेताओं ने हिस्सा लिया।
अजय कुमार
महासचिव

Looks like you have blocked notifications!
- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More