BIHAR STET रिजल्टचंद घंटों के बाद आनेवाला है

चंद घंटों के बाद आज एसटीईटी का रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है. हाईकोर्ट से रोक खत्म होने के बाद बिहार बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी करने में जुटा हुआ था.

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 का विज्ञापन सितंबर 2019 में जारी हुआ था. ऑफलाइन परीक्षा 28 जनवरी 2020 को हुई थी और इसके बाद यह मामला कोर्ट जा पहुंचा था.

अभ्यर्थियों ने चार केंद्रों पर आउट ऑफ सिलेबस क्वेश्चन पूछे जाने को लेकर हंगामा किया था और हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. लंबे इंतजार के बाद हाईकोर्ट ने इन चार केंद्रों के अभ्यर्थियों की परीक्षा अलग से कंडक्ट कराने का आदेश दिया था और साथ ही साथ एसटीटी परीक्षा से जुड़ी सभी तरह की याचिकाओं को खारिज कर दिया था. जिसके बाद हाईकोर्ट की तरफ से 35 हजार से ज्यादा शिक्षकों की बहाली पर लगी रोक भी खत्म हो गई थी.

Bihar STET Result-2019 जारी होने के बाद माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में लगभग 37 हजार शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो जाएगा. राज्य में 9 से 21 सितंबर, 2020 तक परीक्षा  आयोजित की गई थी और आंसर की 18 अक्टूबर, 2020 को जारी की गई थी. इसके अलावा उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक जानकारी BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

bihar Newseducation