बिमा भारती होंगी बक्सर जिला परिषद की अध्यक्ष.. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच समहरणालय में हुआ मतदान

बिमा भारती होंगी बक्सर जिला परिषद की अध्यक्ष..

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच समहरणालय में हुआ मतदान…

चुनाव में 20जिला परिषदों ने किया मतदान

बक्सर से कपीन्द्र किशोर

 

पंचायत चुनाव के समाप्त होने के साथी जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए जिले में आज चल रहा घमासान पूर्ण रुप से बंद हो गया.. कई दिनों से राजनीतिक पट्टा पेक्ष के अंदर अपने-अपने गोल गिरोह को मजबूत करने में लगे प्रत्याशियों ने आज जिला अधिकारी के सामने मतदान प्रक्रिया में भाग लिया और सर्वसम्मति से जिला परिषद अध्यक्ष और का चुनाव किया गया.. आपको बता दें कि कई दिनों से चल रहे इस हाईटेक ड्रामे में और हार्स ट्रैडि़ग से लेकर कई तरह की बातें सामने आई थी और कई प्रत्याशी जीतने के बाद से ही अपने अपने गिरोह के साथ भूमिगत हो गए थे लोग अनुमान लगा रहे थे कि कांटे के इस मामले में चक्की से जिला परिषद परमा यादव और आथर से जिला पार्षद गामा यादव के बीच जोरदार मुकाबला था ..लेकिन अंत समय में गामा यादव ने राजनीतिक पटकनी देते हुए जिला परिषद अध्यक्ष का पद अपने नाम किया
जिला मुख्यालय के समाहरणालय सभागार में जिला परिषद पद के निर्वाचित प्रतिनिधियों के द्वारा जिला परिषद अध्यक्ष एवं जिला परिषद उपाध्यक्ष के निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न हुई, इसमें कुल 20 जिला परिषद सदस्यों ने भाग लिया. इनके द्वारा मतदान कर जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव कराया गया. सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिला पदाधिकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमन समीर की उपस्थिति में चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराई गई. विद्या भारती (गामा यादव) को अध्यक्ष चुना गया है अध्यक्ष को 11 मत मिले जबकि निकटतम परमानंद यादव की पत्नी सरोजा देवी को 9 मत प्राप्त हुए हैं .
उधर निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान सभी जिला परिषद सदस्यों के समर्थक समाहरणालय परिसर के बाहर एकत्रित रहे. इस दौरान विधिव्यवस्था के लिए वहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. किसी भी आम आदमी को समाहरणालय परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है.

BiharBuxar