Budget 2021 Update: पेट्रोल,डीजल,ऑटोमोबाइल पार्ट्स, मोबाइल और मोबाइल चार्जर के दाम बढ़े और लोहे,स्टील,सोना,चांदी के दाम सस्ते हुए-इनकम टैक्स के स्लैब में कोई बदलाव नहीं

इंडिया सिटी लाइव 1फरवरी :  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बजट में यह बताया कि कौन सी चीजें सस्ती हुई हैं तो किन चीजों के लिए ज्यादा दाम चुकाने होंगे.

वित्तमंत्री ने बताया कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जाएंगे. पेट्रोल और डीजल पर कृषि सेस लगेगा. डीजल पर चार रुपए का कृषि सेस लगेगा तो वहीं पेट्रोल पर 2.5 रुपए का कृषि सेस लगाया जाएगा.

इसके अलावा सोना-चांदी और तांबे के दाम घटेंगे तो वही ऑटोमोबाइल पार्ट्स भी महंगे होंगे. पहले ही ऑटोमोबाइल सेक्टर भारी विपदाओं से जूझ रहा था. इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं.

इसके अलावा मोबाइल और मोबाइल चार्जर महंगे होंगे. हालांकि, लोहे और स्टील के दाम सस्ते हुए हैं. सोना चांदी पर कस्टम ड्यूटी को घटा दिया गया है.

वही,सरकार ने फैसला लिया है कि इनकम टैक्स के स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. सरकार पूरे स्लैब के साथ आगे बढ़ेगी. इसके अलावा बुजुर्गों के आयकर भरने में राहत दिया जाएगा.

bihar Newsbihari samcharBudget of financial year 2021-22