CM नीतीश ने लोहिया रिंग रोड के काम का लिया जायजा, 49 रास्तों वाला प्रोजेक्ट जल्द होगा पूरा

इंडिया सिटी लाइव(पटना)25: पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना लोहिया रिंग रोड का काम अब आखिरी चरण में आ गया है। सीएम ने शुक्रवार को रिंग रोड के काम का जायजा लिया और दावा किया कि लोहिया चक्र पथ का काम अगले साल दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा.काम तेजी के साथ आगे बढ़ा है. मुख्यमंत्री आज पथ निर्माण विभाग और पुल निर्माण निगम के अधिकारियों के साथ प्रोजेक्ट का काम देखने निकले थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना ललित भवन के पास कामकाज का जायजा लिया, अधिकारियों ने बताया कि ललित भवन के पास प्रोजेक्ट का हिस्सा जून महीने तक पूरा हो जेगा। गौरतलब है कि अगले साल दिसम्बर तक प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देना है। सीएम ने बताया कि 49 सड़कों वाले लोहिया रिंग रोड से शहर के किसी भी हिस्से में जाया जा सकता है।

प्रोजेक्ट का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने पुल के नीचे सुरक्षा बंदोबस्त को और दुरुस्त करने का निर्देश दे दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मॉडल पर लोहिया पथ चक्र का निर्माण देश में पहली बार हो रहा है. बिहार इस तरह के प्रोजेक्ट के मामले में इतिहास रचने वाला है और भविष्य में उन्हें भरोसा है कि लोहिया पथ चक्र का मॉडल देखने के लिए अन्य राज्यों के लोग यहां जरूर आएंगे । बहरहाल लोहिया रिंग रोड का काम पूरा  जाने के बाद पटना वासियों को बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। इसके साथ ही शहर के बाहर किसी भी इलाके में जाने वालों को अब शहर के जाम में फंसने की जरूरत नहीं होगी।

CM NITISHINSPECTIONLOHIYA RING ROADPatnaRING ROAD