सीएम नीतीश पहुंचे पुलिस मुख्यालय,राज्य में बिगड़ी विधि व्यवस्था से हैं नाराज

इंडिया सिटी लाइव( पटना) 23 दिसम्बर-बिहार में नई सरकार के गठन के तुरंत बाद से ही नीतीश कुमार राज्य में कानून का राज कायम करने के लिए एड़ी चोटी एक कर रहे हैं। लगातार पुलिस धिकारियों के साथ सीएम बैठकें कर रहे हैं। विधि व्यवस्था की समीक्षा हो रही है। अधिकारियों को हिदायत दी जा रही है लेकिन राज्य में बेखौफ अपराधियों  का तांडव भी जारी है।

सीएम नीतीश कुमार ने सूबे की बिगड़ी विधि व्यवस्था को गंभीरता से लिया है। इसी सिलसिले में सीएम नीतीश बुधवार को दफ्तर खुलते ही सबसे पहले पुलिस मुख्यालय पहुंच गए। पुलिस मुख्यालय में राज्य के डीजीपी समेत तमाम आला अधिकारियों के साथ सीएम ने बैठक की और हर हाल में कानून का राज कामय करने की हिदायत दी। बताया जा रहा है कि सीएम में पुलिस के आला अधिकारियों को कहा है कि बढ़ते अपराध पर हर हाल में काबू पाया जाए।

सीएम की चिंता का कारण भी है. पिछले एक महीने में जिस तरह से राज्य में लूट , डकैती और हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं , राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल भी खड़े होने लगे हैं। दरभंगा में 10 करोड़ के सोना की लूट की घटना हो या फिर पटना के दो कारोबारियों के लापाता होने की बात या फिर भोजपुर जिले में लगातार हो रही हत्या और गोलीबारी की घटना , सरकार की व्यवस्था पर सवालिया निशान तो खड़ा हो ही रहा है। ऐसे में सीएम नीतीश ने पुलिस मुख्यालय पहुंच कर अपनी चिंता जाहिर कर दी है और हिदायत भी दी है कि राज्य में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाना पुलिस का काम है और पुलिस अपने काम में कोई कोताही नहीं बरते।  बताते चलें कि सरकार गटन के बाद सीएम नीतीश कुमार पहली बार पुलिस मुख्यालय पहुंचे हैं।

bihar NewsCM BIHARCM MEETINGNitish KumarPatnaPOLICE