कोरोना नियमों के पालन करने को प्रमंडलीय आयुक्त ने की बैठक

कोरोना नियमों के पालन करने को प्रमंडलीय आयुक्त ने की बैठक
पटना—प्रमंडलीय आयुक्त पटना कुमार रवि ने कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव तथा कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु प्रमंडल के सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया।
मास्क का अनिवार्य प्रयोग सुनिश्चित कराने हेतु सभी जिलों में धाबा दल का गठन कर मास्क चेकिंग का अभियान सतत रूप से जारी है। सभी 6 जिलों में कुल 225 धाबा दल गठित हैं जिसके द्वारा भीड़ भाड़ क्षेत्रों में अभियान चलाकर मास्क का उपयोग कराने हेतु सघन चेकिंग अभियान जारी है।वाहनों के पैसेंजर, ड्राइवर, खलासी आदि के मास्क का प्रयोग की जांच हेतु सघन अभियान जिलावार जारी है।
प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि सावधानी ही बचाव है। इसलिए लोगों को सजग रहने ,सतर्क रहने तथा सावधान रहने के साथ-साथ पैनिक नहीं करने संबंधी जागरूकता चलाने का निर्देश दिया। मास्क चेकिंग के साथ-साथ जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया ताकि वर्तमान दौर में लोगों को संक्रमण से बचाव किया जा सके। उन्होंने कहा कि शादी विवाह के सीजन के दौरान खरीदारी करने हेतु बाजारों में लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। इसलिए कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु शादी-विवाह के सीजन के दौरान बाजारों में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों की संभावित भीड़ के मद्देनजर सभी व्यक्तियों को मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से किए जाने हेतु विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही कम्युनिटी हॉल/ बैंक्विट हॉल,होटल सहित अन्य शादी समारोह स्थलों पर तथा वाहनों मे कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का निर्देश दिया।
बैठक में प्रमंडल के सभी जिलों पटना, नालंदा,भोजपुर, बक्सर, सासाराम, कैमूर के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबद्ध थे तथा आयुक्त कार्यालय में आयुक्त के सचिव एस एम कैसर, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी सर्व नारायण यादव, उपनिदेशक खाद्य धीरेंद्र झा आदि अधिकारी उपस्थित थे।

BiharOfficerPatnaPramandaliya