CRPF जवान सुनील कुमार ने पेश किया मिशाल, निजी पैसों से गाँव में कराया कच्ची सड़क का निर्माण कल होगा सड़क का उद्धघाटन

CRPF जवान सुनील कुमार ने पेश किया मिशाल,
निजी पैसों से गाँव में कराया कच्ची सड़क का निर्माण
कल होगा सड़क का उद्धघाटन

बक्सर से कपीन्द्र किशोर की रिपोर्ट
24/6/2022

बक्सर जिले के राजपुर प्रखंड के हेठुआ पंचायत अंतर्गत किशुनीपुर गाँव में लगभग 1 किलोमीटर तक कच्ची सड़क का निर्माण सीआरपीएफ के जवान सुनील कुमार यादव ने अपने निजी पैसों से करवा कर समाज हित में मिसाल पेश किया है। बता दें कि सुनील कुमार यादव स्थानीय गाँव के निवासी बलिराम यादव के पुत्र है जो वर्तमान में छतीसगढ़ के बीजापुर जिला में बतौर सीआरपीएफ जवान तैनात है।

बताया जा रहा है कि सुनील देश के साथ साथ अपने गाँव से काफी प्रेम करते है। वही वे जब भी छुट्टी पर गाँव आते थे तो सड़क के अभाव में किसानों एवं आम लोगों की परेशानियों से रूबरू होते थे। वही ग्रामीणों ने भी इस सड़क की निर्माण के लिए कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई लेकिन किसी न किसी कारण से सड़क का निर्माण नही हो सका। इस बीच सुनील अपने मन मे यह संकल्प लिए कि अपने गाँव के इस सड़क को वे खुद अपने पैसों से बनवाएंगे।

कहते है न कि यदि व्यक्ति की हौसला बुलंद हो तो संसाधनों की कमी एवं कठिनाइयां ज्यादा समय तक लक्ष्य प्राप्ति के मार्ग में रोड़ा बन कर नही टिक सकती। इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए CRPF जवान सुनील कुमार ने किशुनीपुर गाँव में 1 km तक अपने बल पर कच्ची सड़क का निर्माण करा कर नया मिसाल पेश किया है।

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए सुनील कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य को पूरा करवाने में यूपी पुलिस से सेवानिवृत्त हुए गांव के ही शिवकुमार यादव एवं उनके पिताजी बलिराम यादव के अलावे हवलदार यादव,परशुराम यादव,प्यारेलाल यादव का विशेष सहयोग मिला है। उन्होंने बताया कि लगातार कई दिनों तक जेसीबी मशीन चलने के बाद सड़क निर्माण कार्य पूरा किया गया है। जिसका उद्धघाटन समारोह कल 24 जून दिन शुक्रवार को रखा गया है। इस दौरान मंदिर प्रांगण में हरिकीर्तन का भी आयोजन किया गया है। सुनील ने बताया कि इस विशेष अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। साथ ही राजपुर प्रखंड के बीडीओ,सीओ एवं राजपुर थानाध्यक्ष युशूफ अंसारी को विशिष्ट अतिथि के रूप में बुलाया गया है। इसके अलावा क्षेत्र के दर्जनों समाजसेवी व जनप्रतिनिधियों को भी उद्धघाटन समारोह में आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सड़क के बन जाने से प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने जाने वाले छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को सुविधा होगी। वही हजारों एकड़ खेतों तक आसानी से वाहन भी पहुँचने लगेंगी जिससे सैकड़ों किसान लाभान्वित होंगे। बताते चलें कि स्थानीय गाँव में सड़क बन जाने के कारण ग्रामीणों में खुशी का माहौल बना हुआ है वही उद्धघाटन समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही है।

BiharBuxarroad