देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर सह अनुमंडल पदाधिकारी ने किया मंदिर के आसपास क्षेत्रों का निरीक्षण।

देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर सह अनुमंडल पदाधिकारी ने किया मंदिर के आसपास क्षेत्रों का निरीक्षण। बाबा बैद्यनाथ मंदिर सह अनुमंडल पदाधिकारी श्री दिनेश यादव द्वारा शिवगंगा एव मंदिर क्षेत्र के आसपास का निरीक्षण कर सुरक्षा व विधि व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि कोरोना महामारी की वजह से बाबा मंदिर एव शिवगंगा में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित किया गया है और इसी हेतु शिवगंगा के चारो ओर बैरिकेटिंग का कार्य किया जा रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण के रोकथाम और संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोविड गाइडलाइन के अनुरूप बाबा मंदिर में जलार्पण बंद है। वही श्रावण मास में श्रद्धालुओं हेतु ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। ऐसे में आप सभी से आग्रह होगा कि आपदा में आप सभी अपनी जिम्मेदारी को समझे एवं घर पर ही रहे तथा जिला प्रशासन द्वारा कराए जाने वाले ऑनलाइन दर्शन का लाभ ले। इस तरह से हम अपने एव अपने परिवार के लोगो को कोरोना से बचाव भी कर पाएंगे साथ ही संभावित तीसरे लहर के असर को भी कम कर पाएंगे।
अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा कहा गया कि जिला प्रशासन द्वारा आम जनों को जागरूक करने हेतु हर संभव कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा देवघर जिला के सीमावर्ती इलाकों एव चेक पोस्ट पर होर्डिंग्स लगाया जा रहा है जिसमे साफ-साफ लिखा हुआ है कि कोरोना महामारी एव तीसरी लहर को देखते हुए बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का जलापर्ण बंद। अतः आप सभी आमजनों से आग्रह होगा कि आप सब अपने घरों में ही रहे देवघर पहुँचकर विधि-व्यवस्था का समस्या उत्पन्न ना करे।
अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि कोविड का वर्तमान वेरियंट जो है वो बहुत ही घातक है। इस महामारी से लड़ने में कोविड टिका काफी मददगार है। अतः हम सभी एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए को

Report kamdev Das

deogharjharkhand news