ड्रोन कैमरा से छापेमारी कर देसी शराब की 11 भट्टियों को किया गया ध्वस्त

ड्रोन कैमरा से छापेमारी कर देसी शराब की 11 भट्टियों को किया गया ध्वस्त

सुकमारपुर दियारा क्षेत्र में छापेमारी करती उत्पाद विभाग की टीम
छापेमारी के दौरान नष्ट देसी शराब की भट्टी
जमीन के अंदर ड्राम में छुपा कर रखा गया देसी शराब

– शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए ड्रोन कैमरा से की जा रही छापेमारी

हाजीपुर. बिहार में पिछले कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है,लेकिन इसके बाद भी शराब कारोबारी पुलिस को चकमा देकर शराब का करोबार कर रहे है. जहरीली शराब से मौत के मामले लगातार सामने आने के बाद अब वैशाली पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए ड्रोन कैमरा से छापेमारी की जा रही है. शनिवार को उत्पाद विभाग की टीम ने राघोपुर प्रखंड के सुकमारपुर दियारा क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से छापेमारी कर देसी शराब की 11 भट्टियों को ध्वस्त किया गया. छापेमारी के दौरान इन भट्टियों के समीप से भारी मात्रा में महुआ जावा, देसी शराब के साथ विदेशी शराब भी बरामद किया गया.
इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक विजय शंकर दूबे ने बताया कि राघोपुर प्रखंड के सकुमारपुर दियारा क्षेत्र में देसी शराब के कारोबार किये जाने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम सकुमारपुर दियारा क्षेत्र पहुंच कर ड्रोन कैमरा के माध्यम से शराब की 11 भट्टियों को चिन्हित कर ध्वस्त किया गया.
छापेमारी के दौरान इन भट्टियों के समीप से जमीन के अंदर कई ड्राम में छुपा कर रखा गया 6 हजार 8 सौ लीटर महुआ जावा, 380 लीटर देसी शराब के साथ 49.400 विदेशी शराब भी बरामद किया गया साथ ही शराब बनाने के कई उपकारण भी बरामद किया गया. बरामद महुआ जावा व देसी शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया, हालांकि पुलिस के आने की भनक लगते ही शराब कारोबारी दियारा इलाका का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे.

Biharsharab bandi