सोना लूटकांड का मास्टर माइंड गिरफ्तार,पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

इंडिया सिटी लाइव (पटना)बिहार में सोना लूटकांड का मास्टर माइंड गिरफ्तार हो गया है। बिहार का सबसे बड़ा मास्टर माइंड विकास कुमार झा अब तक 100 किलों से अधिक सोना लूट चुका है।विकास कुमार झा को पुलिस ने मुंगेर के संग्रामपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।  

पुलिस सूत्रों की मानें तो विकास कुमार झा की निशानदेही पर वैशाली और  दरभंगा की पुलिस ताबड़तोड़ छापामारी कर रही है। पुलिस के अनुसार पूरे मामले में लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि विकास झा को वैशाली में मुथूट फाइनेंस का 51 किलो, मुजफ्फरपुर के मुथूट फाइनेंस का 32 किलो सोना और दरभंगा में 10 किलो से अधिक सोने की लूट का मास्टर माइंड माना जा रहा है. अब वैशाली पुलिस विकास कुमार झा रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

कारोबार में लगाया पैसा

बताया जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में कुख्यात विकास कुमार झा उर्फ बाबा ने कई राज खोले हैं।विकास झा ने स्वीकार किया है कि वह लूट का सोना अपने रिश्तेदार और दोस्तों के घर भी रखता था. उसने अपना सोना संजय मिश्रा को रखने के लिए दिया था. उसे मनीगाछी थाना क्षेत्र के ही बाजितपुर निवासी सोनार रौशन साह को 22 लाख रुपये में बेच दिया था. इस पैसे  से वह एकमीघाट के पास एक ढाबा खोला है. मुंगेर के संग्रामपुर में ईंट भट्ठा में छह लाख रुपये लगाया गया. इसके अवाले वह कई रोजगार में अपना पैसा लगाया है

criminalgold lootPOLICE