कोरोना वायरस को लेकर सरकार एक्टिव, बॉर्डर पर तैनात जवानों के खाने के मेनू में किया बड़ा बदलाव

कोरोना वायरस को लेकर सरकार एक्टिव, बॉर्डर पर तैनात जवानों के खाने के मेनू में किया बड़ा बदलाव

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: कोरोना वायरस को लेकर भारत नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवानों के खाने के मेनू में बड़ा बदलाव किया है. एसएसबी हेडक्वाटर के निर्देश पर अगले आदेश तक मेंस में नॉनभेज बनाने और खाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई हैं.


पूर्व में एसएसबी को सप्ताह में चार दिन, अंडा, मछली,चिकेन अलग अलग नॉनभेज दिए जाते थे. चीन में कोरोना वायरस फैलने की वजह सी फ़ूड बताए गए है. चीन में विभिन्न तरह के नॉनभेज खाने से कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है. इस बढ़ती प्रकोप को देखते हुए एसएसबी ने एहतियातन बॉर्डर क्षेत्रो में जाँच के साथ कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चला रही हैं.

सभी मेंस में नॉनभेज बनाने और खाने पर रोक लगा दिया हैं. अब एसएसबी के मेंसो में अंडा, चिकन और मछली की जगह हरी सब्जी, पनीर और मशरूम दिए जा रहे है. किचेन के स्टोर रूम में अंडे की कार्टन की जगह गोभी, टमाटर, और मटर दिख रहे है.


एसएसबी के डिप्टी कमान्डेंट मनोज कुमार ने बताया की हमलोग की तैनाती बॉर्डर क्षेत्रो में हैं. कोरोना वायरस की लगातार दायरा बढ़ रहा है. हमलोग पूरी तरह सतर्क हैं. इसलिए अगले आदेश तक एसएसबी के सभी आउट पोस्ट मेंसो में नॉनभेज बन्द कर दिया दिया गया हैं और उसके जगह पर हरी सब्जी, मशरूम, पनीर और फ्रूट्स जूस दिए जा रहे हैं.


महिला जवानों से हमने बात किया तो उनका कहना था पहले सप्ताह में चार दिन नॉनभेज मिलते थे. लेकिन कोरोना वायरस को लेकर नॉनभेज खाने पर रोक लगा दी गई हैं. पहली बार ऐसा मौका मिला है जब लगातार शकाहारी भोजन हम लोगो को मिल रहा हैं. ऐसे भोजन करके अच्छा लग रहा है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *