भारत बंद को सफल बनाने पटना की सड़कों पर उतरे हम और जाप कार्यकर्ता, कई जगहों पर हंगामा

भारत बंद को सफल बनाने पटना की सड़कों पर उतरे हम और जाप कार्यकर्ता, कई जगहों पर हंगामा

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: प्रमोशन में आरक्षण और सीएए के खिलाफ भीम आर्मी के भारत बंद का बिहार में भी असर देखने को मिल रहा है. बंद के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों में भीम आर्मी के साथ ही बंद का समर्थन करने वाले विभिन्न दलों के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर आए हैं.

जहानाबाद में बंद के दौरान समर्थकों ने एनएच-83 और एनएच-110 को जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार नारेबाजी करने लगे. पूर्णिया में भी भीम आर्मी समेत विपक्ष से जुड़े दलों ने पंचमुखी मंदिर के पास सड़क जाम कर दिया और टायर जलाकर विरोध जताया. बेगूसराय में बंद के दौरान भीम आर्मी, राजद और जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेल रोक दिया.

बंद समर्थकों ने बेगूसराय स्टेशन पर राजरानी एक्सप्रेस और अवध आसाम एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए उसे काफी देर तक रोके रखा. इसके साथ ही बस स्टैंड के पास को भी जाम कर दिया.आरा में भी बंद समर्थकों ने रेल यातायात को बाधित किया. आरा स्टेशन पर 13202 पटना-कुर्ला एक्सप्रेस को बंद समर्थकों ने काफी देर तक रोक कर रखा. दरभंगा में भी भीम आर्मी के बंद का असर देखने को मिला है.

माले ने लहरिया सराय स्टेशन पर कमला गंगा फास्ट पैसेंजर को रोका. प्रदर्शनकारी लगातार प्रोन्नति में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाए जाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही यह सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं. पटना के अलावा बाढ़ में भी बंद समर्थकों ने ट्रेन को रोका. जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिलकर राजगीर-हावड़ा ट्रेन को रोक दिया और बाढ़ स्टेशन के पास काफी देर तक नारेबाजी की.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *