बक्सर पंहुचें उद्योग मंत्री..

बक्सर पंहुचें उद्योग मंत्री..

औधोगिक क्षेत्र का लिया जायजा…

जिले में चल रहे उद्योग कार्यक्रमों की की समिक्षा..दिये निर्देश।

बक्सर से कपीन्द्र किशोर की रिपोर्ट..

24/12/2021

बक्सर में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने आज औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण किया और उद्योग से जुड़ी जानकारियां हासिल की बक्सर औद्योगिक क्षेत्र के भ्रमण के दौरान उन्होंने कई तरह के बातें लोगों से की और यहां उसमें किए जाने वाले सुधारों के बारे में लोगों से उनकी सलाह ली औद्योगिक क्षेत्र का दौरा करने के बाद उद्योग मंत्री सामान हाले पहुंचे थे जहां उनका स्वागत उप विकास आयुक्त ने किया .. मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय अवस्थित सभागार में आहूत की गई।
माननीय उद्योग मंत्री ने पीएमजीवाई में अधिक से अधिक आवेदन लेने और उसका नियमानुकूल समय पर निस्तारण करने का निर्देश दिया।महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में 34 योजनाओं की स्वीकृति दी गई है।
माननीय मंत्री ने बताया कि नावानगर को इंडस्ट्रियल हब के रूप में विकसित किया जाएगा। M/S sgs बायो फ्यूल प्राइवेट लिमिटेड एवं M/S भारत प्लस एथेनॉल प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र नावानगर में एथेनॉल प्लांट विकसित किया जा रहा है। साथ ही हिंदुस्तान युनिलीवर, आईटीसी जैसी कंपनियों से निवेश करने के लिए बात हो रही है।
माननीय सदस्य विधान सभा बक्सर सदर ने जिला औद्योगिक नव प्रवर्तन योजना अंतर्गत जिनमें पांच नया क्लस्टर बनाया जाना प्रस्तावित हैं उसमें चौसा और सरेंजा में कांसा और पीतल के बर्तन बनाने और डुमराव में सिंधोरा बनाने के कार्य को नए कलस्टर के रूप में विकसित करने का सुझाव दिया।जिला पदाधिकारी महोदय ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र को मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, जनजाति/अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना अंतर्गत आए हुए आवेदनों का विभागीय नियमानुसार यथाशीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया।
बैठक में माननीय सदस्य विधान सभा डुमराव, माननीय सदस्य विधान सभा ब्रह्मपुर, माननीय सदस्य विधान सभा बक्सर सदर, जिला पदाधिकारी बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, अपर समाहर्ता बक्सर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

BiharBuxarindustryMinister