इंटर परीक्षा में सफल छात्रों को विद्याकुल ने किया सम्मानित

 

इंटर परीक्षा में सफल छात्रों को विद्याकुल ने किया सम्मानित

पटना : इंटर बिहार बोर्ड परीक्षा – 2022 में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त कर बिहार को गौरवान्वित करने वाले सफल छात्रों को साइंस संग्रह विद्याकुल द्वारा सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह सह छात्र संगम का आयोजन शनिवार को राजधानी के विद्यापति भवन में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अरविंद अरोड़ा (ए टू मोटिवेशन), विशिस्ट अतिथि सचिन सर (एसएसपी) ,तरुण सैनी (फाउंडर एवं सीईओ), विद्याकुल व अनु सर (साइंस संग्रह विद्याकुल) ने विद्याकुल के स्टेट एवं डिस्ट्रिक्ट टॉपर्स को अंगवस्त्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

स्टेट टॉपर्स में सम्मानित होने वाले छात्रों में संगम राज (फर्स्ट रैंक), राज रंजन (सेकंड रैंक), विष्णु कुमार (फोर्थ रैंक) एवं अनुपम राज (सिक्स्थ रैंक) शामिल थे जबकि डिस्ट्रिक्ट टॉपर्स में अन्वी सिन्हा, अमन प्रसाद, नूतन कुमारी व विक्की कुमार को सम्मानित किया गया।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि अरविंद अरोड़ा ने कहा कि इन छात्रों ने परीक्षा में अच्छे अंक से पास होकर अपने संस्थान, जिले और राज्य का मान बढ़ाया है। मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

वहीँ सम्मान समारोह में मौजूद छात्रों को सम्बोधित करते हुए तरुण सैनी (फाउंडर एवं सीईओ – विद्याकुल) ने बताया कि विद्याकुल एक ऑनलाइन पढ़ाई का प्लेटफॉर्म है जो शिक्षकों को ऑनलाइन पाठ्यक्रम बनाने और छात्रों को सस्ती कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इसमें ऐप, वेबसाइट और यूट्यूब के जरिए स्टेट बोर्ड के बच्चों को उनकी भाषा में लाइव क्लासेस, नोट्स और असाइनमेंट उपलब्ध करवाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी स्टूडेंट प्ले स्टोर से हमारा ऐप विद्याकुल डाउनलोड कर सकता है। इसमें स्टूडेंट को अपनी क्लास और भाषा चुननी होगी। इसके बाद पूरा ऐप स्टूडेंट के हिसाब से कस्टमाइज हो जाएगा। विद्याकुल पर 30 – 40 प्रतिशत कंटेंट मुफ्त रहता है लेकिन अगर कोई स्टूडेंट कंप्लीट कंटेंट जिसमें लाइव क्लासेस, टेस्ट, नोट्स और असाइनमेंट भी चाहता है तो वो 250 रुपए प्रति महीने देकर सालभर ट्यूशन ले सकता है।

विदित हो कि सफल होने वाले सभी छात्रों ने विद्याकुल ऐप से पढ़ाई की है और अनु सर के मार्गदर्शन में अव्वल अंक प्राप्त किए हैं।

BiharexamVidyakul