जहानाबाद – बिस्टॉल गांव में एनआईए का रेड

जहानाबाद जिले के कड़ौना ओपी के बिस्टॉल गांव के रहने वाले हार्डकोर नक्सली परशुराम सिंह उर्फ नंदलाल जी के घर पर आज एनआईए की टीम ने पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। जहानाबाद पुलिस के साथ बिस्टॉल गांव पहुंची एनआईए की तीन सदस्यीय टीम ने परशुराम सिंह के घर और बगीचे का भी बारीकी से निरीक्षण किया जहां से 31 मार्च 2021 को भारी मात्रा में विस्फोटक ज़ब्त किया गया था। ज़ब्त किए गए विस्फोटक और हथियार की तादाद को देखते हुए विशेष कोर्ट की पहल पर 21 जुन को जांच का ज़िम्मा एनआईए को सौंपा गया था। जिसे लेकर आज विस्टॉल गांव पहुंची एनआईए की टीम ने जांच शुरू कर दी है।

एसटीएफ द्वारा 31 मार्च 2021 को गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने पटना ज़िला के बन्धुचक गांव में छापेमारी कर दो नक्सलियो को हथियार सप्लाई करने वाले गौतम सिंह समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसकी निशानदेही पर एसटीएफ की टीम ने जहानाबाद के कड़ौना ओपी के बिस्टॉल गांव में छापेमारी कर परशुराम सिंह और संजय सिंह को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार करने के बाद उनके घर के गोदाम और बगीचा से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया था। विस्फोटक सामग्री का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि बिस्टॉल गांव से कड़ौना ओपी तक ज़ब्त समान को लाने में कई ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया था। एनआईए की टीम के साथ पहुंचे एसडीपीओ ने बताया कि तमाम मामलों की जांच को लेकर एनआईए की टीम गांव पहुंच कर तमाम मामलो की बारीकी से जांच कर रही है, कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में यह विस्फोटक यहां क्यों जमा करके रखा गया था और इन विस्फोटकों को कहा सप्लाई करने था। इस बात की जांच करने को लेकर एनआईए की टीम यहां पहुंची है।

वही गिरफ्तार नक्सली परशुराम सिंह के भाई ने बताया की पूर्व में पूरा गांव नक्सली संगठन में शामिल थे, उन्होंने कहा कि परशुराम सिंह के दोनों बेटों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जो कि निर्दोष है।

bihar NewsNIA