कार्यकारिणी की बैठक से पहले जदयू को झटका, JDU के6 विधायक BJP में शामिल,26-27दिसम्बर को पार्टी नेताओं का पटना में जुटान

इंडिया सिटी लाइव(पटना)25: जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में 26-27 दिसंबर को होने वाली है. पटना में आयोजित इस बैठक में देसभर से जदयू के कार्यकर्ता पटना पहुंचने लगे हैं। बैठक का नेतृत्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। बैठक से पहले ही बीजेपी ने जेडीयू को बड़ा झटका दे दिया है. अरूणाचल प्रदेश के जेडीयू के 7 विधायकों में से 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

गौरतलब है कि जनतादल यूनाइटेड की कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए देशभर से जदयू नेताओं का पटना आना शुरू हो गया है।बिहार, झारखंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, लक्षद्वीप, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, दादर नगर हवेली, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के प्रमुख नेता बैठक में हिस्सा लेंगे.

बताते चलें कि 14 महीने बाद होने वाली जदयू की इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हिस्सा लेंगे।वर्ष 2019 में जब नीतीश कुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे तब राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में आयोजित हुई थी।  इस बार बैठक पटना में बुलाई गई है.बैठक जेडीयू मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में 26 दिसंबर की शाम 5 बजे शुरू होगी।

bjpJDU MLANitish KumarPOLITICS